Sponsored
Breaking News

बहुप्रतिक्षित मीठापुर रेल ओवरब्रिज का निर्माण कार्य हुआ लगभग पूरा, जाने कब से शुरू होगा वाहनों का परिचालन

Sponsored

पटना के लोगों के लिए अच्छी खबर है। बहुप्रतीक्षित मीठापुर रेलवे ओवर ब्रिज जून के पहले सप्ताह से चालू हो जाएगा। इसका काम लगभग पूरा हो चुका है। सड़क की पिचिंग कल से हो रही है। फिनिशिंग का काम भी शुरू होने वाला है। रेल ओवर ब्रिज के शुरू हो जाने से करबिगहिया की तरफ आने जाने में लोगों को सुलभता होगी। इसके अलावा गांधी मैदान, जंक्शन और जीपीओ के तरफ का सफर भी आसान होगा।

Sponsored

बता दें कि मीठापुर रेलवे गुमटी बंद होने के चलते लोगों को काफी जद्दोजहद झेलना पड़ता है। गाया लाइन गुमटी पर मीठापुर सब्जी मंडी के निकट रेल ओवरब्रिज का निर्माण चल रहा है। रेल ओवर ब्रिज का निर्माण करवा रहे अभियंता बताते हैं कि ढलाई जमने के लिए पानी छोड़ा गया है। अभी 4 से 5 दिनों तक पानी रहेगा।

Sponsored
प्रतीकात्मक चित्र

फिलहाल पटना-गया रेल रूट मार्ग पर अप्रोच रोड निर्माण के लिए पाइलिंग का काम जारी है। रेल ओवर ब्रिज के निकट सड़क पिचिंग का काम कल से शुरु हो गया है। रोड पर जमी धूल शुक्रवार के दिन ही साफ की गई थी। अभियंता के मुताबिक मौसम के हिसाब से सड़क की पिचिंग का काम होगा। 4 से 5 दिनों के पश्चात रेल ओवरब्रिज का निर्माण पूरा हो जाएगा फिर आम जनों के लिए इसे शुरू कर दिया जाएगा।

Sponsored

बताते चलें कि रेलवे ओवरब्रिज के चोरों ने से पटना के दक्षिण इलाके की बड़ी आबादी को इसका लाभ मिलेगा। मीठापुर फ्लाईओवर से लोग डायरेक्ट पटना पश्चिम की तरफ आ जा सकेंगे। मौजूदा समय में मीठापुर सब्जी मंडी जाने के लिए करबिगहिया में रेलवे फाटक बंद होने के चलते गाड़ियों की लंबी लाइन लग जाती है जिसके चलते लोगों को काफी देर मशक्कत करना पड़ता है। गत 6 वर्ष से आरओबी का निर्माण किया जा रहा है। अब निर्माण पूर्ण होने को है।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored