Sponsored
Breaking News

बगहा में खेत में काम कर रहे युवक पर बाघ का हमला, मॉनीटरिंग में लगी वन कर्मियों की टीम

Sponsored

वन क्षेत्र अंतर्गत बैरिया काला गांव के पास जंगल के समीप एक बगीचे में रविवार को बाघ ने हमला कर एक युवक को जख्मी कर दिया. उसे इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र हरनाटांड़ लाया गया. चिकित्सा प्रभारी ने प्राथमिक उपचार के बाद युवक को अनुमंडलीय अस्पताल बगहा रेफर कर दिया.

Sponsored

बाघ ने अचानक किया हमला

ग्रामीणों ने बताया कि रविवार की सुबह करीब 9:30 बजे बैरिया काला गांव के बाहर जंगल के किनारे स्थित एक बगीचे में स्थानीय चंद्रदेव चौधरी का 17 वर्षीय पुत्र अविनाश कुमार अपने कुछ साथियों के साथ गया था. इसी बीच झाड़ियों से निकलकर बाघ ने अचानक अविनाश कुमार पर हमला बोल दिया.

Sponsored

बाघ की मॉनीटरिंग में लगी वन कर्मियों की टीम

इस बाबत हरनाटांड़ वन क्षेत्र पदाधिकारी रमेश प्रसाद श्रीवास्तव ने बताया कि बाघ के हमले की सूचना मिली है. वन कर्मियों की टीम को मौके पर भेजा गया है, जो बाघ की मॉनीटरिंग में लगे हुए हैं. घायल युवक को विभाग से उचित मुआवजा दिलवाया जायेगा. साथ ही उन्होंने जंगल से सटे रिहायशी इलाकों के लोगों से विशेष सतर्कता बरतने की अपील की है.

Sponsored

हिप व रीढ़ से बाघ ने मांस नोच लिया

अविनाश व उसके साथियों के चिल्लाने पर आसपास खेतों में काम कर रहे किसान जब पहुंचे तो बाघ अविनाश को छोड़कर जंगल की तरफ भागा. तब तक अविनाश घायल हो गया था. युवक के हिप व रीढ़ से बाघ ने मांस नोच लिया था. हाथ व पैरों को भी जख्मी कर दिया है. परिजन व स्थानीय लोग युवक को स्वास्थ्य केंद्र हरनाटांड़ ले गये.

Sponsored

युवक की रीढ़ की हड्डी डैमेज

हरनाटांड़ स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ संदीप कुमार राय ने बताया कि घायल युवक की रीढ़ की हड्डी निचले हिस्से से डैमेज हुआ है. साथ ही हाथ पैर पर भी जख्म का निशान देखा गया. इससे काफी रक्तस्राव हो गया था. उसके पैरों में किसी प्रकार का मूवमेंट नहीं पाया जाना चिंतनीय है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए रेफर कर दिया गया. परिजन युवक को गोरखपुर लेकर गये हैं.

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored