Sponsored
Breaking News

पढ़िए मगही डबिंग से दर्शकों का मनोरंजन करने वाले केशव की कहानी, YouTube पर 1.95 लाख सब्सक्राइबर्स

Sponsored

कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन ने कई लोगों को परेशान किया तो कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने इस समय का पूरा सदुपयोग किया।

Sponsored

उन्हीं में से एक हैं बिहार के गया के फतेहपुर निवासी केशव। इन्हें आज सोशल मीडिया पर लाखों लोग फॉलो करते हैं। केशव हाल में नवादा पहुंचे, जहां उन्होंने अपने फैंस का खूब मनोरंजन किया।

Sponsored
बिहार के गया के फतेहपुर निवासी केशव

‘सब लूल है’ नाम से यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज

केशव, ‘सब लूल है’ नाम से एक यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज चलाते हैं। उन्हें इंस्टाग्राम पर भी 70 हजार लोग फॉलो करते हैं।

Sponsored
‘सब लूल है’ नाम से यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज

मीडिया से बातचीत करते हुए केशव ने बताया, ‘लॉकडाउन के समय मगही में डबिंग करने का आइडिया आया और अपने फोन से ही वीडियो बनाते हैं।’

Sponsored

होली का वीडियो हो रहा वायरल

केशव के लगभग सभी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं। फिलहाल उनका 5 दिन पहले होली को लेकर अपलोड किया गया एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

Sponsored

 

फिलहाल यह वीडियो यूटयूब, इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया पर खूब देखा और सुना जा रहा है। लोग खूब मजे ले रहे हैं। केशव बताते हैं, ‘मगध क्षेत्र की मगही क्षेत्रीय भाषा रही है, लेकिन अब लोग बोलने में भी संकोच करने लगे हैं। ऐसे में मनोरंजक तरीके से जोड़ने की कोशिश कर रहा हूं।’

Sponsored

शुरुआत में इंटरव्यू का वीडियो बनाते थे

केशव ने बताया, ‘हमारी शुरुआत मामूली तरीके से रही है। लॉकडाउन के समय घर में रहने का मौका मिला था। तब ऐसा आइडिया आया था। शुरुआत में इंटरव्यू का वीडियो बनाते थे, लेकिन उसमें ज्ञान की बात होती थी। लोगों ने पसंद नहीं किया।

Sponsored
YouTube सिल्वर प्ले बटन के साथ केशव

तब एक भाई ने सुझाव दिया कि अपनी एक अलग पहचान होनी चाहिए। इसके बाद उन्होंने पहला मगही डबिंग IPL का वीडियो बनाया। उसका रिस्पॉन्स भी कुछ ख़ास नहीं मिला। फिर छठ का डबिंग वीडियो बनाया।

Sponsored

गैंग ऑफ वासेपुर फिल्म के वीडियो में छठ में खरना के प्रसाद खाने की बात को बड़े ही हास्य तरीके से रखा। कोई बनावटी नहीं। इसे लोगों ने खूब पसंद किया। इसके बाद से 300 से अधिक वीडियोज बना चुके हैं।’

Sponsored

गया के केशव के लाखों फैन और फॉलोवर

केशव का ‘सब लूल है’ नाम से संचालित यूटयूब पर 1.92 लाख सब्सक्राइबर है। फेसबुक पर करीब ढाई लाख और इंस्टाग्राम पर 70 हजार से अधिक प्रशंसक हैं।

Sponsored
गया के केशव के लाखों फैन और फॉलोवर

इनके फैन फॉलोवर ऐसे हैं कि चंद दिनों में इनके वीडियोज मिलियन में जाता है। केशव के पिता संतोष सिंह प्राइवेट स्कूल चलाते हैं, जबकि मां लक्ष्मी देवी गृृहिणी हैं। आपको बता दे की वह संजय सहाय के अलावा कई निर्देशकों के साथ थिएटर कर चुके हैं।

Sponsored

लोगों ने मिलकर दी बधाई

केशव के नवादा पहुंचने पर समर्थक उनसे मिलने पहुंच गए। आर्यन राज, अजय कुमार, सौरभ सिंह, दीपक कुमार, रोहित साईं, विक्रम सिंह, अमन नयन, साहिल राज, शिवांशु कुमार, अभिषेक राज समेत अनेक लोगों ने मिलकर बधाई दी।

Sponsored
नवादा में फैंस के साथ केशव

केशव वैसे वीडियो चुनते हैं, जिसके जरिए कुछ संदेश दिया जा सकता है। कई लोगों की आवाज होती है, लेकिन सभी उनकी होती है। उनके पास कोई टीम नहीं है। सिर्फ 18000 का मोबाइल है।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored