Sponsored
Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी ने देवघर एयरपोर्ट का किया उद्घाटन, झारखण्ड संग बिहार और बंगाल को भी फायदा

Sponsored

लंबे समय से एयरपोर्ट का बाट जो रहे देवघर का इंतजार खत्म हो गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस एयरपोर्ट का उद्घाटन कर दिया हैं। इस एयरपोर्ट से बिहार और बंगाल के लोगों को भी फायदा होगा।

लंबे समय से एयरपोर्ट का बाट जो रहे देवघर का इंतजार खत्म हो गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस एयरपोर्ट का उद्घाटन कर दिया हैं।

Sponsored

बाबा बैद्यनाथ धाम की नगरी में एयरपोर्ट कनेक्टिविटी शुरू होने से ना सिर्फ झारखंड के करीब एक दर्जन जिलों के लोगों को हवाई सफर की सुविधा मिलेगी।

Sponsored

बल्कि बिहार और बंगाल के भी कई जिलों के लिए यह एयरपोर्ट वरदान साबित होने वाला है। तीन राज्यों के करीब 20 जिलों के लिए यह एयरपोर्ट महज कुछ घंटों की दूरी पर है।

Sponsored
पीएम नरेंद्र मोदी ने देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन कर दिया हैं

बाबा बैद्यनाथ के भक्तों का यहां आना हो जाएगा आसान

देवघर में एयरपोर्ट का संचालन शुरू होने के बाद जहां देश-विदेश में मौजूद बाबा बैद्यनाथ के भक्तों का यहां आना आसान हो जाएगा, वहीं संताल परगना के लाखों लोगों के लिए भी देश के दूसरे हिस्सों में जाना और आना सुलभ होगा।

Sponsored
बाबा बैद्यनाथ के भक्तों का यहां आना हो जाएगा आसान

झारखंड के देवघर के अलावा गिरिडीह, धनबाद, दुमका, जामताड़ा, साहिबगंज, गोड्डा, पाकुड़ और कोडरमा जैसे जिलों के लिए यह एयरपोर्ट बेहद नजदीक है।

Sponsored

इन जिलों के लाखों लोग रोजगार से शिक्षा तक के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में रहते हैं, इनके लिए घर आना-जाना बेहद आसान हो जाएगा।

Sponsored

झारखंड में बनेंगे तीन और एयरपोर्ट

झारखंड में बनेंगे तीन और एयरपोर्ट

कार्यक्रम में सिंधिया ने बताया कि झारखंड में आने वाले दिनों में कुल पांच एयरपोर्ट होंगे। मतलब वहां तीन और एयरपोर्ट बनेंगे। ये एयरपोर्ट बोकारो, जमशेदपुर और दुमका में बनेंगे। इसके साथ-साथ राज्य से कनेक्टिविटी को बढ़ाते हुए 14 नए एयर रूट शुरू होंगे।

Sponsored

बिहार से बंगाल तक को फायदा

देवघर एयरपोर्ट से बिहार के कई जिलों की दूरी काफी कम है। भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, लखीसराय से लेकर खगड़िया तक कई जिलों के लोगों के लिए देवघर एयरपोर्ट बेहद नजदीक है।

Sponsored
देवघर एयरपोर्ट से बिहार के कई जिलों की दूरी काफी कम

इन जिलों के लोग अब गया या पटना की बजाय देवघर एयरपोर्ट का विकल्प चुन सकते हैं। वहीं बंगाल के वर्द्धमान, मालदा जैसे जिलों के लोगों के लिए भी कोलकाता या बागडोगरा की बजाय अब देवघर एयरपोर्ट से फ्लाइट लेना आसान होगा।

Sponsored

एम्स का भी होगा फायदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सीमित लोगों की उपस्थिति में प्रधानमंत्री झारखंड की लगभग 16 हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।

Sponsored

उसमें एम्स के 250 बेड वाले वार्ड, प्रसाद योजना के तहत कराए गए कार्यों का उद्घाटन भी शामिल है। 236.92 एकड़ जमीन पर बन रहा देवीपुर एम्स भारत का सबसे बड़ा एम्स होने जा रहा है।

Sponsored
देवीपुर एम्स भारत का सबसे बड़ा एम्स होने जा रहा है

इसकी कुल लागत 11 अरब 3 करोड़ रुपए है। यह एम्स झारखंड के अलावा बिहार और बंगाल के कई जिलों के लिए बेहद उपयोगी होगा।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored