Sponsored
ADMINISTRATION

पाकिस्तान को भारतीय सेना का मुंहतोड़ जवाब, आ’तंकवादियों को ठोका, फिर बोला- अपना श’व ले जाओ

Sponsored

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में रविवार को सेना ने पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) की मदद से घुसपैठ कर रहे पाकिस्तानी नागरिक को मार गिराया। इसके बाद सेना ने पाकिस्तानी सेना से हॉटलाइन पर संपर्क कर मारे गए व्यक्ति का शव वापस ले जाने को कहा।

Sponsored

सेना ने बताया कि मारे गए घुसपैठिये की पहचान पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद शब्बीर मलिक के रूप में की गई है। उसके पास से एक एके-47 राइफल और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने दोनों देशों के बीच हुए समझौते का उल्लंघन किया और एक जनवरी को तड़के करीब तीन बजे आतंकी को घुसाने की कोशिश की। सैनिकों की त्वरित कार्रवाई ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया और आतंकवादी को मार गिराया।

Sponsored

सामान की तलाशी में पाकिस्तानी राष्ट्रीय पहचान पत्र और टीकाकरण प्रमाण पत्र मिले हैं। सामान में सेना की वर्दी में शब्बीर के नाम का टैब पहने घुसपैठिए की एक तस्वीर भी शामिल है। अधिकारी ने बताया,‘घटनास्थल घुसपैठ रोधी अवरोध प्रणाली के पाकिस्तान की ओर स्थित है, जिसे भारतीय थल सेना ने घुसपैठियों या पाकिस्तानी थल सेना की नापाक हरकतों का प्रभावी ढंग से मुकाबला करने के लिए निगरानी के दायरे में रखा है।’

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored