Sponsored

पटना में बनकर तैयार हुआ भव्य इस्कॉन मंदिर, प्राण प्रतिष्ठा समारोह आज से शुरू

Sponsored

पटना | इस्कॉन पटना का श्री बांके बिहारी जी मंदिर सह वैदिक संस्कार केंद्र का प्राण प्रतिष्ठा समारोह रविवार को कलश यात्रा के साथ शुरू होगा। कलश यात्रा सुबह 5 बजे से 7 बजे तक होगी। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु भाग लेंगे। इस्कॉन के प्रवक्ता नंदगोपाल दास ने बताया कि कलश यात्रा के दौरान कीर्तन मंडली भी रहेगी। कार्यक्रम की शुरुआत मंगलाचरण से होगी। इसके बाद देश के विभिन्न क्षेत्रों से आए भक्तों एवं गुरु महाराज एचएच जयपताका स्वामी महाराज यज्ञ की शुरुआत करेंगे। 3 मई को अक्षय तृतीया के दिन नवनिर्मित मंदिर में सभी देवताओं की प्राण प्रतिष्ठा होगी।

Sponsored

मंदिर में देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को भोजन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। उन्हें मंदिर परिसर में ही शुद्ध शाकाहारी भोजन मिल जाएगा। इस मकसद से मंदिर परिसर में गोविंदा रेस्टूरेंट तैयार किया जा रहा है। यहां किफायती दर पर शाकाहारी भोजन मिलेगा।

Sponsored

श्रद्धालुओं के लिए मंदिर में दर्शन के साथ और भी कई आकर्षण रहेंगे। इसमें एक खास म्युजियम होगा। मल्टी मीडिया तकनीक से म्युजियम में विशेष शो होगा। इसमें इस्कॉन के संस्थापक प्रभुपाद के जीवन व कार्यों को आडियो-वीडियो विजुअल के जरिए देखा जा सकेगा।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored