Sponsored
Breaking News

नहीं रहे मशहूर मलयालम सिंगर एडवा बशीर, ‘लाइव परफ़ॉर्मेंस’ के दौरान ‘स्टेज’ से गिरने पर हुई मौत

Sponsored

मशहूर मलयालम गायक एडवा बशीर अब हमारे बीच में नहीं हैं. एक लाइव परफ़ॉर्मेंस करते हुए वो स्टेज से गिरने के बाद दुनिया को अलविदा कह गए. बीते शनिवार को बशीर केरल के कोल्लम जिले के पथिरपल्ली में अपना लाइव कॉन्सर्ट का कर रहे थे. इसी दौरान वो अचानक से मंच से गिर पड़े और 78 साल की उम्र में मृत्यु को प्यारे हो गए.

Sponsored

Twitter

Sponsored

बशीर केरल के अलाप्पुझा में ब्लू डायमंड ऑर्केस्ट्रा मंडली के स्वर्ण जयंती के मौके पर एक संगीत कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. इस दौरान बशीर येसुदास का एक गीत ‘माना हो तुम’ गाते हुए मंच से अचानक गिर गए. इसके बाद उन्हें चेरथला के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई.

Sponsored

 

गौरतलब है कि वह तिरुवनंतपुरम में एडवा के मूल निवासी हैं. इससे पहले भी इस कार्यक्रम का हिस्सा रह चुके थे. उन्होंने अपने स्कूली दिनों में संगीत के लिए कई पुरस्कार जीते. बशीर ने अपने जिले तिरुवनंतपुरम जिले में एक संगीत मंडली सगीतालय बनाया था. जिसका उद्घाटन मलयालम के सबसे मशहूर गायक केजे येसुदास ने किया था.

Sponsored

 

बशीर ने कई फिल्मों में गाया, लेकिन लाइव परफ़ॉर्मेंस के लिए जाने जाते हैं. पूरे केरल में मंदिरों में होने वाले महोत्सव के दौरान उनका गाना अकासरूपिनी, अन्नापूर्नेश्वरी गाना, जो दुर्गा मां के लिए गाया था. उसकी सार्वजानिक कार्यक्रमों में बहुत डिमांड रहती है. उन्होंने अपने संगीत के साथ दुनियाभर में सफर किया. वे संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम और यूरोपीय देशों में भी लाइव परफ़ॉर्मेंस किया था.

Sponsored

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और विपक्ष के नेता वीडी सतीशन ने एड्व बशीर के निधन पर शोक व्यक्त किया. वहीं गायक केएस चित्रा ने भी दिवंगत गायक को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा कि “गायक एडवा बशीर को श्रद्धांजलि. मैं उनकी आत्मा की शांति के;लिए कामना करती हूं.”

 

एडवा बशीर को विनम्र श्रद्धांजलि.

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored