Sponsored
Breaking News

कोई 12वीं तो कोई सिर्फ 10वीं पास, जानिए कितने पढ़े लिखे है आपके चहेते भोजपुरी स्टार्स

Sponsored

लोग अब इन कलाकारों के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक रहते हैं। तो आइए आज इस रिपोर्ट में जानते हैं भोजपुरी के मशहूर कलाकारों की पढ़ाई के बारे में-

देशभर में अब भोजपुरी इंडस्ट्री की लोकप्रियता तेजी से बढ़ती जा रही है। इस इंडस्ट्री के गाने और फिल्में अब इतनी चलन में आ गई हैं कि लोग अब भोजपुरी कलाकारों को भी काफी पसंद करने लगे हैं।

Sponsored

यही वजह है कि बीते कुछ समय में भोजपुरी कलाकारों ही शोहरत और लोकप्रियता में भी काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है। लोग अब इन कलाकारों के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक रहते हैं।

Sponsored
भोजपुरी के मशहूर कलाकारों की पढ़ाई के बारे में जानकारी

इनकी लाइफस्टाइल से लेकर नेटवर्थ तक लोगों को हर किसी में दिलचस्पी है। तो आइए आज इस रिपोर्ट में जानते हैं भोजपुरी के मशहूर कलाकारों की पढ़ाई के बारे में-

Sponsored

पवन सिंह

भोजपुरी सिनेमा के सलमान खान कहे जाने वाले पवन सिंह

भोजपुरी सिनेमा के सलमान खान कहे जाने वाले पवन सिंह अक्सर अपने गानों को लेकर इंटरनेट पर छाए रहते हैं। अपने शानदार गानों और अभिनय से लोगों का मनोरंजन करने वाले पवन सिंह सिर्फ 10वीं कक्षा तक की पढ़े हैं।

Sponsored

अक्षरा सिंह

भोजपुरी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री अक्षरा सिंह अक्सर सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के साथ जुड़ी रहती हैं। इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक अक्षरा आए इन अपने पोस्ट को लेकर चर्चा में रहती हैं।

Sponsored
भोजपुरी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री अक्षरा सिंह

अपने अभिनय और खूबसूरती के लिए मशहूर अक्षरा ने एक्टिंग में करियर बनाने के लिए ग्रेजुएशन की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी।

Sponsored

दिनेश लाल यादव (निरहुआ)

भोजपुरी इंडस्ट्री के सबसे चहेते अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ

भोजपुरी इंडस्ट्री के सबसे चहेते अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ भेजपुरी सिनेमा जगत के टॉप एक्टर्स में से एक हैं। अपने दमदार अभिनय के लिए मशहूर निरहुआ सिर्फ 12वीं तक ही पढ़े हैं।

Sponsored

आम्रपाली दुबे

भोजपुरी सिनेमा की एक और मशहूर और सफल एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे भी अक्सर अपना फिल्मों को लेकर चर्चा में रहती हैं। अभिनेत्री सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं।

Sponsored
मशहूर और सफल एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे

आए दिन फैंस के साथ अपनी तस्वीर और वीडियोज सााझा करने वाली आम्रपाली ने ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है।

Sponsored

खेसारी लाल यादव

अभिनेता खेसारी लाल यादव ने भोजपुरी सिनेमा में बड़ी तेजी से सफलता हासिल की है। अपने गानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले खेसारी ने केवल दसवीं तक ही पढ़ाई की है।

Sponsored

मोनालिसा

भोजपुरी अभिनेत्री मोनालिसा

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाली भोजपुरी अभिनेत्री मोनालिसा अपने अभिनय और दिलकश अदाओं के लिए लोगों के बीच काफी मशहूर हैं। पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने संस्कृत से अपना ग्रेजुएशन किया है।

Sponsored

रवि किशन

दिग्गज अभिनेता और वर्तमान बीजेपी सांसद रवि किशन

भोजपुरी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता और वर्तमान बीजेपी सांसद रवि किशन ने इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक फिल्मों के जरिए दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। उनकी पढ़ाई की बात करें तो एक्टर ने 12वीं तक की ही पढ़ाई की है।

Sponsored

मनोज तिवारी

आधुनिक भोजपुरी सिनेमा के जन्मदाता कहे जाने वाली मनोज तिवारी ने हिंदी में अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है।

Sponsored

रानी चटर्जी

भोजपुरी इंडस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्री रानी चटर्जी

भोजपुरी इंडस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्री रानी चटर्जी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। वहीं, पढ़ाई की बात करें तो एक्ट्रेस ने तुंगरेश्वर अकादमी से स्कूलिंग पूरी करने के बाद मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुशन पूरा किया है।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored