Sponsored
Breaking News

कुख्यात नक्सली विजय आर्य रोहतास में हुआ गिरफ्तार, 10 राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश

Sponsored

बिहार के रोहतास जिले में पुलिस में कुख्यात नक्सली विजय आर्य को गिरफ्तार किया है. सालों से फरार चल रहे नक्सली को पुलिस ने कैमूर पहाड़ी की तलहटी से दबोचने में सफलता पाई है. आर्य के साथ-साथ नक्सली उमेश चौधरी को भी पुलिस ने धर दबोचा है. बता दें कि विजय आर्या गया जिला के कोच थाना क्षेत्र का रहने वाला है. गया, जहानाबाद, औरंगाबाद तथा रोहतास जिला के विभिन्न क्षेत्रों में नक्सली वारदातों में उसकी संलिप्तता रही है.

Sponsored

नक्सली के पास से कई सामान बरामद

मिली जानकारी अनुसार वो इनामी नक्सली है और भाकपा माओवादी के सोन-गंगा विंध्याचल कमेटी को फिर से सक्रिय करने के लिए काम कर रहा था. पुलिस को जब ये सूचना मिली तो विशेष टीम का गठन किया गया और उसकी गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया गया. इसी बीच रोहतास में पुलिस ने उसे धर दबोचा. उसके पास से पेन ड्राइव, हार्डडिस्क, नक्सली पर्चा, भाकपा माओवादी संगठन के लेटर पैड सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद हुए हैं.

Sponsored

रोहतास के एसपी आशीष भारती ने बुधवार को पीसी कर बताया कि बारह से भी अधिक नक्सली वारदातों में आर्य की संलिप्तता रही है. गया और रोहतास जिले में इसने कई नक्सली वारदातों को अंजाम दिया है. एसपी ने बताया कि उसकी गिरफ्तारी से पुलिस को राहत मिलेगी. उन्होंने बताया कि आर्य इलाके में फिर से सोन-गंगा विंध्याचल कमेटी को जिंदा करने तथा नए लोगों को जोड़ने के अभियान में लगा हुआ था. साथ ही फिर से इलाके में लेवी वसूलने के लिए रणनीति बना रहा था. इसी बीच संयुक्त अभियान चलाकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored