Sponsored
Breaking News

अवैध बालू खनन के मामले में बड़े अधिकारियों के ठिकानों पर ईओयू ने की छापेमारी, करोड़ों के संपत्ति का खुलासा

Sponsored

पटना : बिहार में अवैध बालू खनन के मामले में ईओयू ने बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल आर्थिक अपराध ईकाई की टीम ने खान एवं भूतत्व विभाग के निलंबित सहायक निदेशक संजय कुमार के दो ठिकानों पर छापेमारी की है. जिसमें संजय कुमार से जुड़े करोड़ों रुपये की संपत्ति का खुलासा किया गया है. वहीं पटना के मशहूर खेतान मार्केट में कपड़े की दुकान और आर्या रोड स्थित मेडिकल दुकान में ईओयू की टीम ने रेड मारा है।

Sponsored

जानकारी के मुताबिक बिहार में बालू के अवैध खनन मामले में कई अफसरों पर गाज गिरी थी. कई अधिकारियों को फील्ड से हटाकर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था. इसी मामले में बिहार के खान एवं भूतत्व विभाग के सहायक निदेशक संजय कुमार और चार खनन विकास पदाधिकारियों पर गाज गिरी थी. सरकार ने खान एवं भूतत्व विभाग के सहायक निदेशक संजय कुमार, खनिज विकास पदाधिकारी प्रमोद कुमार, सुरेंद्र सिन्हा, राजेश कुशवाहा और मुकेश कुमार को निलंबित कर दिया था.

Sponsored

इस मामले में ईओयू की टीम ने आय से अधिक संपत्ति मामले में केस दर्ज किया था. बुधवार की सुबह इसी केस में सहायक निदेशक संजय कुमार के मेडिकल शॉप और खेतान मार्केट स्थित खुशी लहंगा स्टोर पर छापेमारी की गई है.  इसमें करोड़ों की चल-अचल सम्पत्ति के सबूत मिले हैं. सुत्रों की मानें तो सहायक अभियंता बालू माफियाओं से डायरेक्ट तौर पर जुड़े थे और मोटी रकम वसूली करते थे।

Sponsored
input – DTW 24
Sponsored
Pranav prakash

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored