BIHARBreaking NewsNationalSTATE

अभी अभी: भूकंप के तेज झटकों से कांपा उत्तर भारत, दिल्ली से बिहार तक हिली धरती, नेपाल था केंद्र

उत्तर भारत में भूकंप के काफी तेज झटके महसूस किए गए हैं। उत्तरी भाग के अधिकांश इलाकों में भूकंप का असर देखा गया है। रात करीब 1.57 बजे भूकंप के झटकों ने लोगों को दहशत से भर दिया। रात में सो रहे लोग अचानक बेड हिलने के कारण जागे। इसके बाद लोग उठकर घर के बाहर भागे। भूकंप का केंद्र नेपाल और मणिपुर में बताया जा रहा है। जमीन से 10 किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र होने के कारण करीब 6.3 मैग्नीट्यूड का भूकंप लोगों को तेज झटका दे गया। भूकंप के झटकों के कारण नेपाल में सबसे अधिक प्रभाव पड़ने की बात कही जा रही है। वहीं, नेपाल के साथ-साथ भारत और चीन में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। लखनऊ और दिल्ली में करीब 5.7 मैग्नीट्यूड के झटके लगे। दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड और नॉर्थ-ईस्ट में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Sponsored

 

नेपाल में भूकंप का केंद्र रहने के बाद भी लोगों को दिल्ली तक काफी तेज झटके महसूस हुए। लखनऊ में लोगों के बेड हिलने लगे तो भूकंप जैसी स्थिति का अहसास हुआ। इसके बाद दहशत जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। तेज झटकों के कारण पंखे तक हिल रहे थे। कुछ इसी प्रकार की स्थिति दिल्ली में भी देखने को मिली। लखनऊ के विनय खंड-2 में तीन मंजिला मकान के सबसे ऊपरी फ्लोर पर रहने वाले दिव्यांशु कुमार सिंह ने कहा कि रात को सो रहे थे। अचानक बेड हिलने के कारण नींद खुली। पहले तो कुछ समझ नहीं आया। लेकिन, जब पंखा और टीवी को हिलते देखा तो नीचे भागा। परिवार के सभी सदस्य नीचे आ गए। लोगों को आफ्टर शॉक का भी डर सता रहा था। दिल्ली और नोएडा में भी लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए। इसके बाद लोगों ने एक-दूसरे का फोन कर स्थिति की जानकारी लेनी शुरू की।

Sponsored

 

भूकंप के झटकों के साथ ही सोशल मीडिया पर #earthquake ट्रेंड करने लगा। ट्विटर पर लोगों ने भूकंप के झटकों के बाद जमकर मीम्स और जोक शेयर किए। सोशल मीडिया यूजर्स ने कई मजेदार ट्वीट भी किए।

Sponsored

 

 

Comment here