TECHNOLOGY

कमाल का फिचर ! आपके चेहरे को पढ़कर खुलेगी WhatsApp की चैट, अब बिना टेंशन किसी को भी दें फोन

कई बार ऐसी स्थिति आ जाती है कि जब हमें अपना स्मार्टफोन अपने किसी दोस्त या परिवार के सदस्य को देना पड़ा जाता है. फिर चाहे वो कॉल करने के लिए देने पड़े, या फोटो क्लिक करने के लिए. लेकिन टेंशन उस वक्त बढ़ जाती है जब सामने वाला आपकी पर्सनल वॉट्सऐप चैट खोलकर पढ़ने लगता है.

Sponsored

Sponsored

अगर आपके साथ भी अक्सर ऐसा होता रहता है तो वॉट्सऐप की ये ट्रिक आपके बहुत काम आने वाली है.

Sponsored

इस ट्रिक को आजमाने के बाद आप टेंशन फ्री होकर किसी को भी अपना फोन दे सकते हैं. फिर चाहकर भी कोई आपकी वॉट्सऐप चैट नहीं पढ़ पाएगा और थक हारकर आपको फोन वापस कर देगा.

Sponsored

Sponsored

वॉट्सऐप की इस ट्रिक का फायदा सिर्फ आईफोन (iPhone) यूजर्स ही उठा पाएंगे. दरअसल, वॉट्सऐप के आईओएस 9 और उसके बाद के सभी वर्जन एक एडिशनल सिक्योरिटी फीचर के साथ आते हैं. जो वॉट्सऐप अनलॉक करने के लिए टच आईडी या फेस आईडी को इनेबल करने की परमिशन देते हैं. लेकिन अगर आप अभी तक इस फीचर को एक्सिस नहीं कर सके हैं तो चलिए हम आपको इसके बारे में बताते हैं.

Sponsored

Sponsored

सबसे खास बात ये है कि फेस आईडी या टच आईडी ऑन होने के बाद, आप नोटिफिकेशन से मैसेज का जवाब दे सकते हैं, और वॉट्सऐप लॉक होने पर कॉल रिसिव भी कर सकते हैं. चलिए जानते हैं आईफोन के लिए वॉट्सऐप में टच आईडी या फेस आईडी को कैसे इनेबल किया जाता है.

Sponsored

Sponsored

सबसे पहले ‘वॉट्सऐप सेटिंग’ पर जाएं. फिर, ‘अकाउंट’ पर टैप करें. यहां आपको ‘प्राइवेसी’ का आप्शन दिखेगा. उस पर क्लिक करें और ‘स्क्रीन लॉक’ पर टैप करें. अब, ‘टच आईडी या फेस आईडी’ जिसकी भी आवश्यकता उसे ऑन करें. फिर, टच आईडी या फेस आईडी पूछे जाने से पहले वॉट्सऐप स्टैंडबाय मोड पर हो सकता है, इसकी अवधि का चयन करें.

Sponsored

Sponsored

सबसे पहले आपको ‘वॉट्सऐप सेटिंग्स’ में जाना होगा. फिर, ‘अकाउंट’ पर टैप करें. इसके बाद ‘प्राइवेसी’ का आप्शन चुनें और ‘स्क्रीन लॉक’ पर टैप करें. आखिर में ‘टच आईडी या फेस आईडी’ जिसे भी ऑफ करना हो उसे बंद करें. ध्यान देने वाली ये है कि अगर आपके फोन में टच या फेस आईडी नहीं है, या खराब है, तो आप अपना आईफोन पासकोड भी दर्ज कर सकते हैं.

Sponsored

 

Input: Zee News

Sponsored

Comment here