Sponsored
ADMINISTRATION

इंडिया टुडे की कवर पेज पर तेजस्वी, 100 प्रभावशाली युवाओं की लिस्ट में शामिल हुए लालू के लाल

Sponsored

PATNA-मैगज़ीन के कवर पेज पर तेजस्वी यादव, 100 प्रभावशाली युवाओं की लिस्ट में शामिल : बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव 100 प्रभावशाली युवाओं की सूची में शामिल हुए हैं. तेजस्वी यादव को इंडिया टुडे हिंदी ने 2022 की पहली अंक और अपनी 35 वीं वर्षगाठ विशेषांक में अपने मुख्य पृष्ठ पर जगह दी है. इंडिया टुडे ने अपने 35वीं वर्षगांठ विशेषांक में भारत के 100 नये चहेरे का स्थान दिया है. मैगजीन के अनुसार यह चेहरे अपने-अपने क्षेत्र विशेष में नुमाइंदगी कर सकते हैं.

Sponsored

कवर पेज पर तेजस्वी के साथ चार अन्य नाम हैं, जो अलग-अलग क्षेत्रों से है. इसमें राजनेता के तौर पर सिर्फ तेजस्वी का नाम ही शामिल है. इसके अलावा क्रिकेट से स्मृति मंधाना, उद्यमी करण अडानी, फिल्म से फिल्म अभिनेत्री तापसी पन्नू और रॉकेट निर्माता पवन चंदाना का नाम शामिल है.

Sponsored

सबसे खास बात ये है कि कवर पेज पर तेजस्वी के साथ ही इस मैगजीन की पहली स्टोरी भी बिहार से ही है. इस पत्रिका में बिहार में शराबबंदी से जुड़ी है. साथ ही इसमें शराबबंदी को लेकर हो रही राजनीति की भी चर्चा है. वहीं मैगजीन ने बिहार में शराब तस्करी और पुलिस प्रशासन द्वारा किये जा रहे कामों को भी प्रमुखता से दिया है. वहीं इस मैगजीन में बिहार के तीन शख्सियतों में तेजस्वी के साथ सीएमपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया कुमार और भाजपा विधायक और निशानेबाज श्रेयसी सिंह को भी स्थान दिया गया है.

Sponsored

तेजस्वी यादव भारतीय राजनीतिज्ञ हैं और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के बेटे हैं. तेजस्वी यादव 2015 में नीतीश कुमार की सरकार में उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं. इनका जन्म 9 नवंबर 1989 को हुआ था. तेजस्वी यादव को बचपन से ही क्रिकेट का शौक था. तेजस्वी झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी भी खेल चुके हैं. तेजस्वी यादव का चयन आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी हुआ था लेकिन उन्होंने कोई मैच नहीं खेला था.

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored