ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

Success Story: पटना में हुए पैदा, दिल्ली पुणे में हुआ इनका पालन-पोषण, अब बिजनेस के क्षेत्र में गाड़े झंडे

युवा उद्यमी रणबीर रॉय प्रतिभाशाली युवा सितारों और अन्य लोगों को एक संदेश देते हैं कि अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाने में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। रणबीर कहते हैं कि पैसे और सफलता को तेजी से बनाने का कोई तरीका नहीं है, खुद पर भरोसा करें और अपनी आकांक्षाओं को प्रभावी ढंग से प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और स्मार्ट तरीके से काम करें।

बहुत से लोग सफलता प्राप्त करने की इतनी जल्दी में होते हैं कि वे अपने रास्ते में आने वाले किसी भी शॉर्टकट को अपनाने को तैयार रहते हैं। वास्तव में शॉर्टकट आमतौर पर तेजी से उपलब्धि के बजाय अक्‍सर विफलता की ओर ले जाते हैं।

Sponsored

उन सभी को याद करने के बजाय किसी भी दीर्घकालिक उपलब्धि का रहस्य धीरे-धीरे आगे बढ़ने के लिए आवश्यक उपाय करना है। यदि लक्ष्य किफायती या कल्याणकारी है तो ऐसा ही होगा।

Sponsored

सफलता का मार्ग गुलाबों से भरा नहीं होता

हम सभी अपने सभी प्रयासों के साथ उपलब्धि की कामना करते हैं, लेकिन हम में से अधिकांश यह भूल जाते हैं कि सफलता प्राप्त करने का मार्ग गुलाबों से नहीं भरा होता है।

Sponsored

प्रदर्शन निरंतर सतर्कता के साथ एक उपलब्धि है, फिर भी हम में से अधिकांश इसे प्राप्त करने के लिए संघर्ष करते हैं क्योंकि हम में से अधिकांश में परिश्रम का आवश्यक स्तर गायब है।

Sponsored

ईस्‍पोर्ट्स के संचालक रणबीर रॉय

हमें कड़ी मेहनत और लगन के जादू को कम नहीं आंकना चाहिए। सामान्य तौर पर हम देखते हैं कि जो लोग जीवन में फले-फूले हैं, उन्होंने बहुत मेहनत की है और हम सभी उनकी सफलता देखते हैं, लेकिन हम उनके द्वारा किए गए प्रयास को मापने के लिए संघर्ष करते हैं।

Sponsored
Ranbir Roy, Director of eSports
ईस्‍पोर्ट्स के संचालक रणबीर रॉय

ईस्‍पोर्ट्स के संचालक रणबीर रॉय जैसे युवा उद्यमी लगातार काम करने के बाद ही सफल हुए। पटना में पैदा हुए रणबीर रॉय का पालन-पोषण दिल्ली और पुणे में हुआ।

Sponsored

कई होनहार युवा प्रतिभाओं को किया प्रोत्साहित

वास्तव में वह कई कंपनियों के मालिक हैं और कहते हैं कि उद्योग में कई होनहार युवा प्रतिभाओं ने उन्हें प्रोत्साहित किया है। वह इंडिया ईस्पोर्ट्स कंपनी, वीएसजी मीडिया एंड मैनेजमेंट एजेंसी और आरआर ग्रुप ऑफ होटल्स के निदेशक हैं।

Sponsored

वह प्रतिभाशाली युवा सितारों और अन्य लोगों को एक संदेश देते हैं कि अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाने में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

Sponsored
There is no way to make money and success faster, says Ranbir
रणबीर कहते हैं कि पैसे और सफलता को तेजी से बनाने का कोई तरीका नहीं है

रणबीर कहते हैं कि पैसे और सफलता को तेजी से बनाने का कोई तरीका नहीं है, खुद पर भरोसा करें और अपनी आकांक्षाओं को प्रभावी ढंग से प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और स्मार्ट तरीके से काम करें।

Sponsored

कड़ी मेहनत और स्मार्ट दोनों तरह के काम में विश्वास

युवा उद्यमी रणबीर रॉय ने दिल्ली विश्वविद्यालय से एलएलबी किया है। वह स्नूकर और पूल में राष्ट्रीय खिलाड़ी भी हैं। वह कड़ी मेहनत और स्मार्ट दोनों तरह के काम में विश्वास करते हैं।

Sponsored

रणबीर का कहना है कि अपने आप पर विश्वास करने के लिए और अपने लक्ष्यों को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए लगन और अधिक चतुराई से प्रयास करने के लिए नकद में अपना रास्ता बनाना आसान नहीं है।

Sponsored

Comment here