BIHARBreaking NewsNationalPoliticsSTATE

लालू को सांस लेने में दिक्कत: तेजस्वी बोले- पिताजी का क्रिएटिनी काफी बढ़ा हुआ, किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद की खराब तबीयत के बारे में बताया है कि वीकली रिपोर्ट आती रहती है। उनकी किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है और क्रिएटिनी काफी बढ़ा हुआ है। उनको सांस लेने में भी दिक्कत रहती है। उनका इलाज दिल्ली AIIMS में चल रहा है। तेजस्वी ने उम्मीद जताई कि लालू प्रसाद जल्दी ठीक हो जाएंगे। नेता प्रतिपक्ष पटना में संत रविदास जयंती समारोह में बोल रहे थे। इसका आयोजन उनके सरकारी आवास पर किया गया था।

Sponsored

 

क्रिएटिनी हमारे शरीर का एक व्यर्थ पदार्थ है जो किडनी के माध्यम से शरीर से बाहर निकाला जाता है। किडनी इसे रक्त से फिल्टर कर यूरिन में भेजती है और यूरिन के जरिए यह शरीर से बाहर निकलता है। जाने-माने फिजीशियन डॉ. दिवाकर तेजी ने भास्कर को बताया कि क्रिएटिनी ज्यादा बढ़ने पर मरीज को डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है या फिर किडनी ट्रांसप्लांट की नौबत आ सकती है।

Sponsored

Sponsored

 

बंगाल में मूल्यों की लड़ाई

Sponsored

 

पश्चिम बंगाल में चुनाव के मुद्दे पर तेजस्वी ने कहा कि वहां मूल्यों की लड़ाई है। बंगाल की सभ्यता और संस्कृति को बचाने की लड़ाई है। इसलिए हमलोगों ने बिना शर्त TMC प्रमुख ममता बनर्जी को समर्थन दिया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि पूरे देश में संविधान खतरे में है।

Sponsored

 

आरक्षण खत्म करने की साजिश

Sponsored

 

तेजस्वी ने कहा कि आरक्षण को चतुराई से खत्म करने की साजिश चल रही है। जो भी सरकारी संस्थान हैं और जहां आरक्षण लागू है उन संस्थानों को बंद करने की साजिश चल रही है। रेलवे, BSNL जहां सरकारी नौकरी है, उन सब को खत्म करने की साजिश चल रही है। संस्थान खत्म हो जाएंगे तो आरक्षण भी खत्म हो जाएगा। तेजस्वी यादव ने निजी क्षेत्र में भी आरक्षण को लागू करने की मांग की।

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here