ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

IIT प्रवेश परीक्षा में बिहार के अरूदीप बने टॉपर, सुप्रिया ने भी मारी बाजी, पढ़िए इनके सफलता की कहानी

बिहार के अरुदीप और सुप्रिया ने बेहतर प्रदर्शन किया है। आइआइटी की प्रवेश परीक्षा में अरुदीप बिहार राज्‍य का टॉपर बना। वहीं लखीसराय की सुप्रिया ने जेईई मेन की परीक्षा में बाजी मारी है। लोग उनकी खूब प्रशंसा कर रहे हैं।

आइआइटी की प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया। भागलपुर हवाई अड्डा के समीप रहने वाले पशुपति नाथ झा के पौत्र और राज्य विद्युत आपूर्ति कंपनी लिमिटेड के चीफ इंजीनियर दीपक कुमार झा के पुत्र अरुदीप कुमार स्टेट टापर बने।

Sponsored

अरूदीप के नाना योगेश्वर झा जिला स्कूल के सेवानिवृत प्राचार्य थे। योगेश्वर झा राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित थे। अरुदीप के मामा नीतेश कुमार झा ने कहा कि अरुदीप ने परिवार के साथ ही भागलपुर का मान बढ़ाया है। अरुदीप बचपन से ही मेधावी छात्र रहे हैं।

Sponsored

घर में रह कर की अनलाइन पढ़ाई

अरुदीप 10 वीं की परीक्षा संत माइकल हाइ स्कूल पटना से उत्तीर्ण हुए। 10 वीं की परीक्षा में अरुदीप को 95.2 प्रतिशत अंक मिले। वहीं, 12 वीं की परीक्षा आदर्श विकास विद्यालय महमदपुर पटना से पास की।

Sponsored

12 वीं की परीक्षा में उन्हें 95.2 प्रतिशत अंक मिले। नितेश कुमार झा ने कहा कि अरुदीप ने पटना में ही रह कर आइआइटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी की। घर में रह कर अनलाइन पढ़ाई की।

Sponsored
Arudeep became the topper of the state of Bihar in the entrance examination of IIT
आइआइटी की प्रवेश परीक्षा में अरुदीप बिहार राज्‍य का टॉपर बना

अरुदीप आइआइटी मुंबई से कंप्यूटर साइंस में डिग्री हासिल करना चाहता है। इधर, सोमवार को अरुदीप के नाना और दादा जी के घर पर जश्न का माहौल दिखा। जिसे भी परीक्षा परिणाम की जानकारी मिली, वहीं बधाई देने पहुंच रहा था।

Sponsored

जेईई मेन परीक्षा में रेहुआ की सुप्रिया को मिली सफलता

इंजीनियर‍िंग में दाखिले से जुड़ी परीक्षा जेईई मेन के दूसरे सत्र के जारी रिजल्ट में लखीसराय की गढ़ी विशनपुर पंचायत अंतर्गत रेहुआ के रंजीत कुमार एवं रजनी देवी की पुत्री सुप्रिया कुमारी ने 89.92 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले का नाम रोशन की है।

Sponsored

सुप्रिया के पिता बिहार पुलिस में सहायक पुलिस अवर निरीक्षक के पद पर कार्यरत हैं। सुप्रिया की इस सफलता की खबर मिलते ही ग्रामीणों में खुशी का माहौल है।

Sponsored

सुप्रिया ने स्कूली शिक्षा बालिका विद्यापीठ लखीसराय से प्राप्त की है। 10 वीं बोर्ड की परीक्षा में उसने 93.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किया।

Sponsored

घर पर रह कर सेल्फ स्टडी की

12 वीं की परीक्षा में 95.56 प्रतिशत अंक प्राप्त की। बचपन से पढ़ाई के प्रति संवेदनशील सुप्रिया ने अपनी मेहनत और लगन से यह सफलता प्राप्त की है। जेईई मेन की परीक्षा में सफल होने के बाद सुप्रिया अब जेईई एडवांस की तैयारी में जुट गई है।

Sponsored

सुप्रिया ने बताया कि वर्ष 2020 में कोरोना महामारी को लेकर हमने अपने घर पर रह कर सेल्फ स्टडी की। आनलाइन पढ़ाई कर तैयारी की।

Sponsored

उसने कहा कि मेरे माता-पिता हमेशा मुझे पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करते रहे। मेरा अब पूरा ध्यान जेईई एडवांस पर है।

Sponsored

Comment here