ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

IBPS ने 6035 पदों पर निकली बंपर बहाली, ग्रेजुएट पास करें आवेदन, इतनी चाहिए उम्र सीमा।

बैंकिंग परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन ने शुक्रवार 1 जुलाई से बैंकों में क्लर्क की बहाली के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दिया है। इंटरेस्टेड कैंडिडेट ऑफिसियल वेबसाइट ibps.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के द्वारा आवेदन के संशोधित या संपादन सहित ऑनलाइन पंजीकरण 21 जुलाई, 2022 को खत्म हो जाएगी।

Sponsored

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के तहत आईबीपीएस 6035 पदों को भरेगा। बैंक ऑफ बड़ौदा, इंडियन ओवरसीज बैंक, केनरा बैंक, यूको बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब एंड सिंध व इंडियन बैंक में क्लर्कों के पदों पर बहाली होनी है।

Sponsored

उम्मीदवारों की उम्र 20 से 28 साल के बीच होनी चाहिए। रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी गई है। एकेडमिक क्वालीफिकेशन के अनुसार, सरकार के द्वारा मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना जरूरी है। भारत सरकार के द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी समकक्ष योग्यता जरूरी है एग्जाम ऑनलाइन मोड में होगा और इसके लिए 200 अंक निर्धारित है। आवेदन शुल्क के रूप में जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों को 850 रुपए जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी और ईएक्सएसएम कैंडिडेट्स के लिए 175 रुपए निर्धारित किया गया है। परीक्षा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में होगा।

Sponsored

Comment here