ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

BSNL, एयरटेल और जियो का सबसे सस्ता प्लान, 425 दिनों का अनलिमिटेड कॉलिंग और 850GB डाटा

भारत का सबसे सस्ता प्लान 425 दिनों तक अनलिमिटेड कॉलिंग और 850GB डाटा, Jio भी नहीं कर सकता बराबरी : देश में वैसे तो सरकार के स्वामित्व वाली टेलीकॉम कंपनी BSNL भी प्रीपेड प्लान पेश करती है और निजी क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनियां जैसे कि Jio और Airtel भी प्रीपेड प्लान की पेशकश करती हैं। अगर छोटी वैधता वाले प्लान के बजाय पूरे साल चलने वाले प्लान की तलाश कर रहे हैं तो हम आपको मार्केट में मौजूद बीएसएनएल के बेस्ट प्लान की तुलना जियो और एयरटेल से करके बता रहे हैं। BSNL का यह प्लान 365 दिनों की वैधता के साथ आता है, लेकिन ग्राहकों 60 दिनों की अतिरिक्त वैधता दी जा रही है, जिसके बाद प्लान की वैधता 425 दिनों की हो जाती है। हम आपको BSNL के 2,399 रुपये वाले इस प्लान की तुलना Jio के 2,879 रुपये वाले प्लान और Airtel के 2,999 से करके बता रहे हैं।

Sponsored

BSNL का 2,399 रुपये वाला प्लान: BSNL के 2,399 रुपये वाले प्लान में डेली 2GB डाटा दिया जाता है। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान में 425 दिनों की वैधता मिलती है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में अनलिमिटेड Local/STD वॉयस कॉलिंग मिलती है। हाई स्पीड डाटा लिमिट पूरी होने के बाद इंटरनेट 40 kbps की स्पीड से चलता है। इस प्लान में प्रतिदिन 100 SMS भी मिलते हैं। अन्य फायदों के तौर पर इस प्लान में फ्री PRBT के साथ गाने बदलने का ऑप्शन, फ्री EROS Now एंटरटेनमेंट सर्विस और Lokdhun कंटेंट 30 दिनों के लिए मिलता है।

Sponsored

Jio का 2,879 रुपये वाला प्लान: Jio के 2,879 रुपये वाले प्लान में प्रतिदिन 2GB डाटा आता है। इस प्लान में कुल 730GB डाटा मिलता है। वैधता के मामले में इस प्लान में 365 दिनों की वैधता दी जाती है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में अनलिमिटेड Local/STD वॉयस कॉलिंग मिलती है। हाई स्पीड डाटा लिमिट पूरी होने के बाद इंटरनेट 64 kbps की स्पीड से चलता है। इस प्लान में प्रतिदिन 100 SMS भी मिलते हैं। अन्य फायदों के तौर पर इस प्लान में  JioTV, JioCinema, और JioNews, Jio Security और JioCloud का फ्री एक्सेस मिलता है।

Sponsored

Airtel का 2,999 रुपये वाला प्लान: Airtel के 2,999 रुपये वाले प्लान में रोजाना 2GB डाटा मिलता है। इस प्लान में कुल 730GB डाटा मिलता है। वैधता को देखते हुए इस प्लान में 365 दिनों की वैधता आती है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में अनलिमिटेड Local/STD वॉयस कॉलिंग मिलती है। इस प्लान में प्रतिदिन 100 SMS भी मिलते हैं। अन्य फायदों के तौर पर इस प्लान में  1 साल के लिए Disney+ Hotstar Mobile सब्सक्रिप्शन, 30 दिनों के लिए फ्री Amazon Prime Video ME ट्रायल, Apollo 24|7 Circle, FASTag पर 100 रुपये कैशबैक, फ्री Hellotunes और Wynk Music फ्री का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है।

Sponsored

Comment here