ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

Bihar में जमीन धंसने से बिस्किट की तरह टूटी सड़क, गैस पाइपलाइन के लिए की गयी खुदाई से आयी आफत

किशनगंज में पिछले कुछ दिनों से बिगड़े हुए मौसम के बीच एक ऐसा हादसा हुआ जिसने प्रशासन व सरकार की नींद उड़ा दी है. जिला के कोचाधामन प्रखंड में अचानक जमीन धंस गयी और लंबी दूरी तरह सड़क क्षतिग्रस्त हो गये. अचानक सड़क व जमीन धंसने की इस घटना से कोई भी बड़ी अनहोनी हो सकती थी लेकिन लोग बाल-बाल बचे. कुछ दिनों पहले ही इस जगह को खोदा गया था और अंदर से ही डिगबोई-कानपुर गैस पाईप लाइन को पार कराया गया था.

Sponsored

इस सड़क पर यात्रा करने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोग बिगड़े मौसम के बीच किसी तरह क्षतिग्रस्त हुए सड़क होकर पार कर रहे हैं. वहीं जमीन धंसने और सड़क क्षतिग्रस्त होने के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ भी मौके पर जुट रही है. कोचाधामन प्रखंड में मौलाना असरारुल हक कासमी सड़क (डीबी-50) क्षतिग्रस्त हुई है. 44 किलोमीटर के इस मार्ग को तैयार करने में 200 करोड़ के करीब की राशि खर्च हुई थी.

Sponsored

बता दें कि बिहार में मौसम लगातार करवट ले रहा है. किशनगंज में पिछले दो दिनों से बारिश जारी है. वहीं अब इस सड़क के क्षतिग्रस्त होने के बाद लोगों के सवाल खड़े हो रहे हैं. लोगों का कहना है कि इस तरह की लापरवाही समझ से परे है. सड़क को खोदकर इसे कमजोर किया गया और अब इसका परिणाम सामने है.

Sponsored

Comment here