ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

27 साल की नौकरी में एक दिन नहीं ली छुट्टी, कंपनी ने बदले में दिया बैग, अब लोगों ने जुटाए 1 करोड़

कोई भी कंपनी अपने कर्मचारी से क्या उम्मीद करती है. यही न कि वो कंपनी के लिए अच्छे से काम करे. समय का पाबंद हो. अपने काम के प्रति ईमानदार हो. जरूरी न हो तो छुट्टी का बहाना न मारे. कुछ ऐसी ही एक खबर चर्चा का विषय बनी हुई है.

Sponsored

दरअसल एक व्यक्ति पिछले 27 साल में कभी भी अपने कंपनी से छुट्टी नहीं ली. ये शख़्स बर्गर चेन Burger King में 27 साल से काम कर रहा है. 27 साल बिना छुट्टी लिए अपने कंपनी के प्रति इस तरह का डेडीकेशन शायद ही कभी सुना या देखा गया होगा.

Sponsored

उसकी कहानी सोशल मीडिया पर छा गई. लेकिन एक और वजह से लोग उसकी चर्चा कर रहे हैं. दरअसल, 27 साल बिना छुट्टी के नौकरी करने के बदले उसकी कंपनी ने उसे बस एक Goodies Bag दिया. यानी इस बैग में कुछ खाने-पीने की चीज़ें थी. इतने साल की ईमानदारी के बदले सिर्फ़ एक बैग मिलना शायद लोगों को पसंद नहीं आया.  इसलिए लोगों ने उसके लिए खुद एक कैंपेन चालू किया और करीब 1 करोड़ रुपये जुटाए.

Sponsored

 

मिली जानकारी के मुताबिक, अमेरिका के इस डेडिकेटेड बंदे का नाम केविन फोर्ड है. उनकी उम्र 54 साल है. वो अमेरिका के लास वेगास में स्थित बर्गर किंग में काम करते हैं. केविन एक कैशियर के तौर पर कार्यरत हैं. 27 साल में बिना एक दिन छुट्टी लिए केविन काम कर रहे हैं. उनके काम के प्रति लगन और ईमानदारी को देखते हुए बर्गर किंग ने उन्हें एक गुडी बैग सम्मान के तौर पर दिया.

Sponsored

जब कंपनी ने केविन को सम्मानित किया. तब सोशल मीडिया पर उनकी कहानी लोगों के चर्चा का विषय बन गई. कई लोगों को उनकी ईमानदारी पर कंपनी से मिला गिफ्ट कम लगा. ऐसे में उन्होंने डोनेट कैम्पेन चलाये. जिसमें केविन को तक़रीबन 1 करोड़ रुपए डोनेशन के तौर पर मिले. फ़िलहाल केविन जैसे ईमानदार और डेडिकेटेड बंदे बहुत ही कम देखने को मिलते हैं. ऐसे इंसान का सम्मान हर तरह से होना बनता है.

Sponsored

Comment here