ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

सफलता की ऊंचाइयों को छू रहा बिहार के इस जिले का स्टार्टअप, कतर, मलेशिया और दुबई जैसे देशों से आ रहे आर्डर

चनपटिया स्टार्टअप जॉन के उत्पादों के बारे में यूट्यूब पर जानकारी प्राप्त होने के बाद इंडोनेशिया, दुबई, कतर और मलेशिया के टेक्सटाइल सेक्टर की बड़े कारोबारियों ने जोन के उद्यमियों से संपर्क साधा है। विदेशी कारोबारियों ने करोड़ों रुपए के ट्रैक सूट, जैकेट, साड़ी, शर्ट, लहंगा, टी-शर्ट व अन्य चीजों के ऑर्डर दिए हैं।

Sponsored

उन्होंने यह आश्वासन दिया है कि स्टार्टअप जोन में उत्पादित सामान को हम खरीदेंगे। ऑर्डर मिलने के पश्चात स्टार्टअप जॉन के उद्यमियों के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है। शुक्रवार को जिले के डीएम कुंदन कुमार से मिलकर उनके दफ्तर में उद्यमियों ने यह जानकारी दी।

Sponsored

 

उद्यमियों ने जिले के डीएम को शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि आपके कोशिश से चनपटिया स्टेटस जॉन आज देश और विदेश में जाना जा रहा है। अभी देशों में उनके उत्पाद भेजे जाएंगे। उन्होंने बताया कि विदेशों से जितना आर्डर आया है उतना उत्पादन करने में और मशीनें स्थापित करनी होगी। डीएम ने कहा कि स्टार्टअप जोन के लिए यह बहुत बड़ी कामयाबी है। दुबई, कतर, इंडोनेशिया और मलेशिया जैसे देश से इतने बड़े स्तर पर आर्डर मिलना वाकई में काबिले तारीफ है। उन्होंने सभी उधमी को भरपूर प्रयास करके मांग को पूरा करने की बात कही।

Sponsored

इसी बीच जिले के डीएम और उद्यमियों से दिल्ली टैक्सटाइल एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट ने बात किया है। वाइस प्रेसिडेंट ने चनपटिया स्टार्टअप जॉन के प्रोडक्ट की मार्केटिंग के लिए दिलचस्पी दिखाई है। उन्होंने कच्चा माल, ट्रांसपोर्ट, क्वालिटी, प्रोडक्शन रेट के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने प्रोडक्शन से जुड़ा डिजिटल कैटलॉग भी मांगा।

Sponsored

डीएम ने वरीय उप समाहर्ता को एक्सपोर्ट की शानदार व्यवस्था और निगरानी के लिए जल्द से जल्द एक एक्सपोर्ट सेल गठित करने का आदेश दिया। उन्होंने इस सेल में कर्मठ और विद्वान अफसरों एवं कर्मियों को जगह देने की बात कही जो शानदार तरीके से जोन से एक्सपोर्ट का क्रियान्वयन करा सके।

Sponsored

Comment here