ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

विक्रमशिला पुल के समानांतर फोरलेन 4 साल में होगा तैयार, बिहार से झारखण्ड बंगाल जाना होगा आसानv

अब जाम जैसी समस्याओं से भी निपटारा होने वाला है। विक्रमशिला फोर लेन बनने से राज्य के सीमांचल का झारखंड के साथ कनेक्टिविटी तो बढ़ेगा ही,बल्कि बंगाल से भी जुड़ाव आसान होगा।

यात्रियों को भागलपुर से नवगछिया वाहन से यात्रा करना जल्द ही आसान होने वाला है। अब जाम जैसी समस्याओं से भी निपटारा होने वाला है।

Sponsored

दरअसल भागलपुर में विक्रमशिला पुल के समानांतर फोरलेन पुल अगले 4 साल में बनकर तैयार हो जाएगा। इस पुल की लागत करीब 994.77 करोड़ रुपए होगी।

Sponsored

केंद्रीय भूतल परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने नया पुल बनाने के लिए ‘ एसपी सिंगला कसट्रक्शन’ को लेटर ऑफ एक्सेप्टेंस दे दिया है।

Sponsored

इस पर अगले 60 दिनों के अंदर कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट एग्रीमेंट करके काम शुरू कर देना है। अगर कंपनी ऐसा नही करती है तो उनसे ये काम छीना जा सकता है।

Sponsored

केंद्रीय भूतल और राजमार्ग मंत्रालय ने एजेंसी को अगले 30 दिनों में 29.84 करोड़ रूपए परफॉर्मेंस सिक्योरिटी के रूप में जमा करने का निर्देश दिया है। ये फोर लेन मौजूदा विक्रमशिला पुल के 50 मीटर पूरब की ओर बनेगा।

Sponsored

बंगाल और झारखंड के साथ बढ़ेगी कनेक्टिविटी

विक्रमशिला फोर लेन बनने से राज्य के सीमांचल का झारखंड के साथ कनेक्टिविटी तो बढ़ेगा ही,बल्कि बंगाल से भी जुड़ाव आसान होगा।

Sponsored

पुल अप्रोच के लिए केंद्र सरकार ने नवगछिया – भागलपुर नया पथ एनएच 131B के रूप में अधिसूचित कर दिया है। भागलपुर से हंसडीहा पथ को भी एनएच घोषित कर दिया गया है।

Sponsored

इसके साथ ही फोर लेन भागलपुर नवगछिया से झारखंड के लिए नया राष्ट्रीय राज्यमार्ग हो जाएगा। इस पुल को पीएम पकेज के अंतर्गत बनाया जा रहा है। जिसका सिलन्यास प्रधानमंत्री ने डेढ़ साल पहले ही कर दिया था।

Sponsored

Comment here