ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

मैट्रिक में थर्ड डिवीज़न लाने वाला लड़का बना IAS, कहा-अंग्रेजी में 35, गणित में 36 नंबर मिला था

डिग्री नहीं, टैलेंट मैटर करता है’, दसवीं में अंग्रेजी में 35, गणित में 36 नंबर लाने वाले IAS की कहानी! : Story of IAS Officer: किसी एग्जाम में खराब नतीजे करियर के सारे दरवाजे बंद नहीं करते. इसका जीता-जागता उदाहरण हैं, गुजरात के भरूच जिले के कलेक्टर तुषार सुमेरा. उन्हें दसवीं में सिर्फ पासिंग मार्क्स आए थे, लेकिन अपनी मेहनत और लगन से वो कलेक्टर बनने में कामयाब रहे. आईएएस अवनीश शरण ने उनकी कहानी शेयर की है.

Sponsored

छत्तीसगढ़ कैडर के IAS अधिकारी अवनीश शरण ने ट्वीट कर बताया कि भरूच के कलेक्टर तुषार सुमेरा ने अपनी दसवीं की मार्कशीट शेयर करते हुए लिखा है कि उन्हें 10वीं में सिर्फ पासिंग मार्क्स आए थे. तुषार सुमेरा के 100 में अंग्रेजी में 35, गणित में 36 और विज्ञान में 38 नंबर आए थे.

Sponsored

IAS अवनीश ने आगे बताया कि तुषार सुमेरा का रिजल्ट देखकर ना सिर्फ पूरे गांव में बल्कि उनके स्कूल में भी यह कहा गया कि वो कुछ नहीं कर सकते. लेकिन तुषार ने मेहनत और लगन से ऐसा मुकाम हासिल किया कि आलोचकों की बोलती बंद हो गई. IAS ने उन्हें लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत बताया है.

Sponsored

ट्विटर बायो के मुताबिक, Tushar D. Sumera वर्तमान में भरूच जिले के कलेक्टर और डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट हैं. 2012 में, UPSC Exam क्लियर कर वो आईएएस अधिकारी बने थे. भरूच में उत्कर्ष पहल अभियान के तहत किए गए कार्यों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ट्विटर पर तुषार सुमेरा का जिक्र कर चुके हैं.

Sponsored

Comment here