ADMINISTRATIONBIHARMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

भारत-चीन सीमा पर वायलर फटने से जवान की मौत, आर्मी में वायरलेस आपरेटर के पद पर था बांका का यह युवक

लद्दाख के भारत-चीन सीमा पर गलवान घाटी पर तैनात 22 वर्षीय जवान सुधांशु कुमार उर्फ राहुल के बलिदान होने की खबर पर बांका जिले के रजौन प्रखंड के सकहारा गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है। बुधवार को उसके घर पर स्वजनों के रोने बिलखने पर लोगों की भीड़ जुट गई। सभी की आखें नम थी।

Sponsored

पिछले सप्ताह गलवान घाटी पर वायलर फट गया था। इस घटना में सुधांशु कुमार उर्फ राहुल गंभीर रुप से गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। जिसके बाद चंडीगढ़ स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस क्रम में एक सप्ताह इलाज में मंगलवार की देर रात जवान बलिदान हो गए। घटना की जानकारी परिवार को देर रात मिली। राजेश चौधरी के पुत्र सुधांशु की मौत की सूचना पर स्‍वजन सदमे में आ गए।

Sponsored

माता-पिता के इकलौते पुत्र सुधांशु कुमार उर्फ राहुल की भर्ती 2020 में आर्मी में वायरलेस आपरेटर के पद पर हुई थी। उनकी प्रारंभिक शिक्षा नवादा उच्च विद्यालय में हुई थी।

Sponsored

इधर, जवान के बलिदान होने की खबर मिलते ही पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। जवान के पिता राजेश चौधरी और माता संगीता देवी का रो-रो कर बुरा हाल है। ग्रामीण शहीद के घर पहुंचकर परिजनों को ढाढ़स बंधा रहे हैं। शहीद जवान का शव हवाई जहाज से देवघर एयरपोर्ट तक आएगा। वहां से सड़क मार्ग से गांव लाया जाएगा। स्वजनों ने बताया कि गुरुवार को शव का दाह संस्कार किया जाएगा।

Sponsored

Comment here