ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

भागलपुर में बनेगा जबरदस्त फोर लेन रोड, 4 KM का बनेगा हवाई पट्टी, विमानों को कराया जाएगा लैंडिंग

BHAGALPUR-भागलपुर के पास एकचारी-महगामा फाेरलेन पर सन्हाैला के अरार में 4 किमी की हवाईपट्टी बनेगी, 1393 कराेड़ से बनेगी फाेरलेन सड़क 26 किमी लंबी हाेगी : बिहार बढ़ रहा है। सीएम नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तेजी से विकास कर रहा है। कहीं पर उद्योंगों का जाल लगाया जा रहा है तो कहीं पर सड़कों और पुल—पुलियों का जाल बिछाया जा रहा है। ताजा अपडेट के अनुसार बिहार के भागलपुर में बनने वाली सड़कों पर जबरदस्त ​काम किया जाएगा। इसे इतना शक्तिशाली बनाया जाएगा ताकि इसपर विमानों को भी सफलता पूर्वक लैंड करवाया जा सके। हमने इससे पहले यूपी के एक्सप्रेस वे पर लड़ाकू विमानों को लैंडिंग करते देखा है।

Sponsored

आगरा और पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के बाद अब भागलपुर के एकचारी और महगामा के बीच 1393.26 कराेड़ की लागत से बनने वाले फाेरलेन पर सन्हौला के अरार गांव के पास करीब 4 किलोमीटर की हवाईपट्टी बनेगी। वहां आपात स्थिति में विमान उतारे जा सकेंगे। फाेरलेन के लिए 209.68 हेक्टेयर जमीन का अर्जन किया जाना है। इस संबंध में प्राेजेक्ट इम्पलीमेंटेशन यूनिट के परियोजना निदेशक ने शुक्रवार काे डीएम काे जानकारी दी। तकरीबन दाे साल में पूरा हाेने वाले इस प्राेजेक्ट पर काम शुरू हाे गया है। बिहार में सड़क पर विमान उतारने का यह पहला प्राेजेक्ट है।

Sponsored

बिहार में सड़क पर विमान उतारने का यह पहला प्रोजेक्ट, 2 साल में पूरा होगा काम, नए फोरलेन के तैयार होने के बाद पीरपैंती से देवघर-बंगाल जा सकेंगे

Sponsored

एनएच-133 सेक्शन के तहत एकचारी से महगामा के बीच प्रस्तावित फोरलेन मुंगेर-मिर्जाचौकी एनएच-80 सेक्शन में फोरलेन के पैकेज-3 के समाप्ति स्थान और पैकेज-4 के प्रारंभ स्थल से शुरू होकर 26.28 किलोमीटर तक ग्रीन फील्ड एरिया में बनेगा। महगामा से हसडीहा तक सड़क का निर्माण शुरू हाे गया है। इसके बनने से पीरपैंती से देवघर व बंगाल जाने का वैकल्पिक मार्ग तैयार हो जाएगा। पैकेज-4 में अब तक एप्वाइंटेड डेट नहीं दिए जाने के कारण निर्माण शुरू नहीं हुअा है।

Sponsored

26.28 किमी में ग्रीन फील्ड एरिया में हवाई पट्‌टी, 209.68 हेक्टेयर जमीन का अर्जन किया जाना है।

Sponsored

मुंगेर-मिर्जाचाैकी फाेरलेन के लिए भू अर्जन के काम में तेजी लाने का निर्देश : मुंगेर-मिर्जाचौकी फोरलेन बनने के बाद इस रूट से वाहन भागलपुर अाैर आसपास के जिलों से सीधे एकचारी-महगामा फोरलेन के जरिए हसडीहा व बंगाल जा सकेंगे। इस परियोजना का प्रस्ताव साहिबगंज पीअाईयू के परियोजना निदेशक से मिलने के बाद भू-अर्जन के काम में गति लाने का निर्देश जिला भू-अर्जन पदाधिकारी काे दिया गया। मुंगेर-मिर्जाचौकी एनएच-80 सेक्शन में फोरलेन के लिए पैकेज-2 अाैर 3 का काम शुरू हाे गया है।

Sponsored

Comment here