ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बड़े पर्दे पर दिखेगी देश के सबसे प्रिय PM अटल बिहार वाजपेयी की कहानी, टीजर में सुनाई दी पूर्व PM की आवाज

नेताओं-अभिनेताओं, खेल जगत के चेहरों, यहां तक की गैंगस्टर्स के जीवन पर भी भारतीय सिनेमा में कई बायोपिक बन चुकी हैं. बायोपिक के माध्यम से किसी खास व्यक्ति के जीवन के उन पहलुओं को दुनिया के सामने पेश किया जाता है जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. इस बार देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय राजनीति के दिग्गज राजनेता अटल ब‍िहारी वाजपेयी की जिंदगी पर बायोप‍िक बनने जा रही है. 

Sponsored

बड़े पर्दे पर दिखेगी अटल

atal Twitter

Sponsored

अटल बिहारी वाजपेयी पर बनने वाली इस फिल्म का नाम ‘अटल’ होगा. यह फिल्म विनोद भानुशाली और संदीप सिंह जैसे दिग्गज निर्माता एक साथ बना रहे हैं. बता दें कि संदीप सिंह ने ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ बनाई थी.

Sponsored

अब वह जल्द ही देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के यशस्वी नेता अटल बिहारी वाजपेयी के जिंदगी के कई बड़े रहस्यों को बड़े पर्दे पर लाने जा रहे हैं. हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि अटल बिहारी वाजपाई की इस बायोपिक में उनका किरदार कौन निभाएगा.

Sponsored

सोशल मीडिया पर शेयर हुआ पोस्टर

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भी सोशल मीडिया पर इस फिल्म का पोस्टर शेयर कर इसके बारे में जानकारी दी है. इसके साथ ही प्रोड्यूसर संदीप सिंह ने फिल्म का पोस्टर शेयर कर इस बायोप‍िक की अनाउंसमेंट की है.

Sponsored

संदीप सिंह ने फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि, ‘अटल ब‍िहारी वाजपेयी जी भारतीय इत‍िहास के महानतम नेताओं में से एक हैं, जिन्होंने अपने शब्दों से दुश्मनों का भी दिल जीत लिया, जिन्होंने सकारात्मक रूप से देश का नेतृत्व किया और प्रगत‍िशील भारत का नक्शा तैयार किया. एक फिल्म निर्माता होने के नाते, मुझे लगता है क‍ि सिनेमा ऐसी अनकही कहान‍ियों को बताने का सबसे बेहतरीन जरिया है, जो ना सिर्फ उनकी राजनीत‍िक विचारधाओं को उजागर करेगा बल्क‍ि उनके मानवीय पहलुओं और पोएट‍िक पहलू को भी दिखाएगा. जिस कारण वे विपक्ष के सबसे प्र‍िय और देश के सबसे प्रगत‍िशील प्रधानमंत्री बने.’

Sponsored

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म की शूंटिग साल 2023 में शुरू होने जा रही है. बताया जा रहा है कि इस फिल्म को अटल ब‍िहारी वाजपेयी के 99वें जयंती यानी 2023 की क्रिसमस के दिन रिलीज किया जाएगा. फिलहाल इस फिल्म के डायरेक्टर और अन्य अभिनेताओं के बारे में जानकारी नहीं दी गई है.

Sponsored

इस कितब पर आधारित है फिल्म

Atal Twitter

Sponsored

इस फिल्म का टीजर भी रिलीज किया जा चुका है. जिसमें उनके राजनीतिक सफर के दौरान दी हुई स्पीच सुनाई दे रही है. इसमें वो कह रहे हैं, ‘सत्ता का खेल तो चलेगा, सरकारें आएंगी जाएंगी, पार्टियां बनेंगी बिगड़ेंगी. मगर ये देश रहना चाहिए, इस देश का लोकतंत्र अमर रहना चाहिए.’ अटल बिहारी वजपायी के जीवन पर आधारित ये फिल्म दो भाषाओं में रिलीज की जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस फिल्म की कहानी उनकी लिखी गई किताब ‘द अनटोल्ड वाजपेयी’ पर आधारित है.

Sponsored

Comment here