BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में सरकारी नौकरियों की बहार, मध निषेध विभाग में सिपाही के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू, जानिए डिटेल्स।

बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं युवाओं के लिए केंद्रीय चयन पर्षद ने मद्य निषेध, उत्पाद व निबंधन विभाग में सिपाही के पद पर बहाली के लिए रिक्तियां निकली है। मध निषेध विभाग के खाली 689 पदों पर बहाली के लिए उम्मीदवार 14 नवंबर से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 14 दिसंबर है। उम्मीदवारों के पास फॉर्म भरने के लिए पूरे एक महीने का वक्त है‌। विभाग में भर्ती के लिए 11 नवंबर को अधिसूचना जारी की है।

Sponsored

Sponsored

मद्य निषेध विभाग में सिपाही पद के लिए उम्मीदवारों का 12 वीं पास होना जरूरी है। इन पदों पर भर्ती तीन चरणों में होगी। पहला लिखित परीक्षा दूसरा शारीरिक परीक्षा अपने तीसरे चरण में मेधा सूची बनेगी तब अभ्यर्थियों का चयन होगा। इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य वर्ग की महिलाओं और पुरुष अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित है। एससी, एसटी कैंडीडेट्स को उम्र सीमा में 5 साल के छूट का प्रावधान है।

Sponsored

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के तहत अनारक्षित के 272 पद, आर्थिक तौर पर कमजोर के 68, अनुसूचित जाति के 114, अनुसूचित जनजाति के 07, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के 124, पिछड़ा वर्ग के 83 और पिछड़े वर्ग की महिला के लिए 21 पद शामिल हैं।

Sponsored

Comment here