BankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के 3 बेटियों ने किया कमाल, रग्बी में परचम लहराते हुए देश को दिलाया मेडल, उज्बेकिस्तान लहराया तिरंगा।

बिहार के नवादा की आरती और राज्य की तीन बेटियों ने अंतरराष्ट्रीय रग्बी खेल कंपटीशन में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इंडियन रग्बी टीम को जिनिस्तान में चल रहे under-20 चैंपियन कंपटीशन में रजत पदक दिलाने में कामयाब रही। उज्बेकिस्तान में 5 तथा 6 नवंबर को आयोजित अंडर 20 महिला कंपटीशन में नवादा की आरती के साथ ही मुजफ्फरपुर की सपना और नालंदा की धर्म सियानी इंडियन महिला टीम की ओर से खेलते हुए दमदार प्रदर्शन करते हुए इंडियन टीम को रजत पदक दिलाकर भारत और पूरे दुनिया में अपने जन्म स्थान के साथ ही बिहार का नाम रोशन किया है।

Sponsored

बता दें कि आरती का जन्म किसान घर में हुआ है। पढ़ाई के साथ ही वक्त मिलने पर क्षेत्रों में खेल का प्रेक्टिस करते हुए पहली दफा 18 और 19 साल की आयु में इंडियन रग्बी टीम का हिस्सा बनकर देश को कई मेडल दिला चुकी है। 2018 में ताशकंद में अंदर 18 बालिका एशियन रागनी कंपटीशन में भारत की ओर से खेलते हुए आरती ने देश को रजत पदक दिलाने में कामयाबी पाई थी।

Sponsored

और अब आरती ने 20 साल की उम्र में एक दफा फिर भारतीय महिला रग्बी टीम की ओर से खेलते हुए विश्वस्तरीय रग्बी कंपटीशन में सफलता अर्जित करने में कामयाब रही। आरती और बिहार के तीन काबिल बेटियों ने भारत को सिल्वर पदक दिलाई। इन तीनों बेटियों की कामयाबी से परिवार और ग्रामीण इलाके के लोगों में खुशी का माहौल है। आरती के पिता बताते हैं कि शुरुआती दिनों से ही रग्बी में आरती की दिलचस्पी है।

Sponsored

Comment here