ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के सिविल कोर्ट में 7,692 पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन डिटेल

बिहार के सिविल कोर्ट में 7692 पदों पर भर्ती निकली है। यह भर्तियां क्लर्क, स्टेनोग्राफर, रीडर और चपरासी के पदों के लिए है। यह भर्ती प्रक्रिया, संयोजक केन्द्रीय चयन और नियुक्ति समिति सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश पटना कार्यालय की ओर से आयोजित की जा रही है।

Bihar Civil Court Vacancy 2022: सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे युवा अभ्यर्थियों के पास सुनहरा मौका है। दरअसल, बिहार के सिविल कोर्ट में 7692 पदों पर भर्ती निकली है। यह भर्तियां क्लर्क, स्टेनोग्राफर, रीडर और चपरासी के पदों के लिए है।

Sponsored

इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 16 सितंबर को जारी होने वाले आधिकारिक नोटिफिकेशन से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। नोटिफिकेशन व्यवहार न्यायालय पटना की आधिकारिक वेबसाइट https://districts.ecourts.gov.in/patna पर जारी किया जाएगा।

Sponsored

यह भर्ती प्रक्रिया, संयोजक केन्द्रीय चयन और नियुक्ति समिति सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश पटना कार्यालय की ओर से आयोजित की जा रही है।

Sponsored

जानकारी के मुताबिक इन पदों के लिए भर्ती आवेदन प्रक्रिया 20 सितंबर से 20 अक्टूबर 2022 तक की जाएगी। वहीं एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को प्रत्येक पद के लिए अगल से आवेदन करना होगा।

Sponsored
Bihar Civil Court Vacancy 2022
Bihar Civil Court Vacancy 2022

Bihar Civil Court Vacancy 2022: पदों का विवरण

क्लर्क के लिए – 3325 पद

Sponsored

स्टेनोग्राफर के लिए – 1562 पद

Sponsored

कोर्ट रीडर सह गवाही लेखक – 1132 पद

Sponsored

चपरासी/ अर्दली के लिए – 1673 पद

Sponsored

Bihar Civil Court Vacancy 2022: अनिवार्य योग्यता

आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि अधिकांश पदों के लिए स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है। वहीं, चपरासी के पदों के लिए कम से कम मैट्रिक पास होना अनिवार्य है।

Sponsored

Comment here