ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के ट्रिपल आईटी के 7 छात्रों को अमेज़न में मिली नौकरी, 45 लाख रुपये सालाना का पैकेज

इन छात्रों को जनवरी 2023 से अमेजन पर इंटर्नशिप की पेशकश की गई है। सभी चयनित छात्रों को प्रतिमाह 80 हजार रुपए दिए जाएंगे।

बिहार के भागलपुर ट्रिपल आईटी के सात छात्राें का अमेजन में चयन किया गया है। इन्हें 45 लाख रुपए सालाना के पैकेज पर नाैकरी मिली है। इनमें हर्ष कृष्णा, अभिषेक माेर्या, पुनीत सिंह, अश्विनी सिंह, रत्नेश गुप्ता, प्रवीन सारस्वत और धीरज कुमार सिंह शामिल हैं।

Sponsored

ये सभी संस्थान के तीसरे बैच (2019-23) से हैं। इन छात्रों को जनवरी 2023 से अमेजन पर इंटर्नशिप की पेशकश की गई है। इंटर्नशिप के दौरान सभी चयनित छात्रों को प्रतिमाह 80 हजार रुपए दिए जाएंगे। जून में इंटर्नशिप पूरा करने के बाद उन्हें पूर्णकालिक कर्मचारी के रूप में शामिल किया जाएगा।

Sponsored
Seven students of Bihars Bhagalpur Triple IT selected in Amazon
बिहार के भागलपुर ट्रिपल आईटी के सात छात्राें का अमेजन में चयन

तकनीकी टेस्ट व इंटरव्यू के आधार पर मिली प्लेसमेंट

कंपनी ने तकनीकी टेस्ट व इंटरव्यू के बाद इन सात छात्रों का चयन किया है। तकनीकी परीक्षा में 60 छात्रों ने भाग लिया था, जिनमें से 15 छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की। इंटरव्यू के बाद सात का चयन किया गया।

Sponsored

ट्रिपल आईटी के निदेशक प्रो. अरविंद चौबे ने सभी 7 छात्रों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि संस्थान सभी छात्रों के प्लेसमेंट के लिए मेहनत कर रहा है।

Sponsored
These students have been offered internship on Amazon from January 2023
इन छात्रों को जनवरी 2023 से अमेजन पर इंटर्नशिप की पेशकश की गई है

छात्रों को तकनीकी टेस्ट व इंटरव्यू की तैयारी के लिए प्रशिक्षित किया गया है। दो बैच का पहले ही शत प्रतिशत प्लेसमेंट हाे चुका है।

Sponsored

संस्थान में लगातार चल रहा प्लेसमेंट ड्राइव, ज्यादा पैकेज दिलाने का लक्ष्य

ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के फैकल्टी इंचार्ज डॉ. गौरव कुमार ने बताया इस बैच को भी दिसंबर 2022 तक प्लेसमेंट मिल जाएगा। प्लेसमेंट ड्राइव चलाए जा रहे हैं और अच्छे पैकेज की उम्मीद है। लक्ष्य है कि सभी छात्रों को ज्यादा पैकेज पर नाैकरी मिले।

Sponsored

संस्थान के पीआरओ डॉ. धीरज कुमार सिन्हा ने बताया कि चयनित सात छात्राें में से तीन सीएसई और चार ईसीई ब्रांच के हैं। छात्र हर्ष कृष्ण बाढ़, अभिषेक माेर्या वाराणसी, पुनीत सिंह वाराणसी, अश्विनी सिंह चंदाैली, रत्नेश गुप्ता नाेएडा, प्रवीण सारस्वत हैदराबाद और धीरज कुमार सिंह कैमूर के रहनेवाले हैं।

Sponsored

Comment here