ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के इस जिले में गोवा की तरह बोटिंग, जेट-स्की, पैरासेलिंग जैसे वॉटर स्पोर्ट्स का ले सकते हैं मज़ा

पश्चिमी चंपारण जिले के बेतिया टूरिस्ट पैलेस जेल में बुधवार को पर्यटकों की सुविधा में बढ़ोतरी के लिए अलग-अलग तरह की बोटिंग सेवा शुरू कर दी गई है। इस नौका बिहार का शुभारंभ बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल एवं पर्यटन मामले के मंत्री नारायण प्रसाद ने किया। इस अवसर पर विधायक रह चुके प्रकाश राय और जिला के जिलाधिकारी कुंदन कुमार भी उपस्थित रहें।

Sponsored

बता दें कि नौका विहार शुरू हो जाने के चलते पर्यटक बाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व घूमने तो जाएंगे ही इसके साथ ही यहां आकर बोटिंग का लुत्फ उठाएंगे। समुद्र के किनारे गोवा जैसे शहरों में पर्यटक जेट एटैक और जेट स्पाईस जैसी सुविधाओं का लाभ उठाने जाते थे लेकिन अब उन्हें यह आनंद अमवामन झील में ही मिलेगा।

Sponsored

अमवामन वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स में टूरिस्टों के लिए कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध होंगी, यहां महिला पर्यटकों के लिए चेंजिंग रूम की व्यवस्था की गई है। शुभारंभ के मौके पर मंत्री नारायण प्रसाद ने कहा कि बुधवार से अमवामन वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कहा कि जल्द ही पर्यटकों के ठहरने के लिए पर्यटन भवन का निर्माण किया जाएगा।

Sponsored

जिले के डीएम कुंदन कुमार ने उद्घाटन के मौके पर कहा कि आने वाले दिनों में यह झील बिहार के लिए महत्वपूर्ण टूरिस्ट पैलेस के रूप में उभरेगा। उन्हें कहा कि झील की सबसे बड़ी खासियत है कि यहां का वाटर लेवल पूरे साल मेंटेन रहता है।

Sponsored

यह टूरिस्ट पैलेस जिले के मझौलिया ब्लॉक और राष्ट्रीय राजमार्ग-727 पर स्थित है। पश्चिमी चंपारण का इसे एंट्री गेट कहा जा रहा है। जिले की सीमा में जैसे ही लोग प्रवेश करेंगे उन्हें अमवामन स्वागत के लिए खड़ा मिलेगा। पहले ग्रामीण इलाके के लोग मछली मारने के लिए झील का इस्तेमाल करते थे लेकिन अब पर्यटक गोवा जैसा आनंद इस झील में ले सकेंगे।

Sponsored

Comment here