ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार की बेटी सीमा ने डबल मेडल जीतकर देश का नाम किया रौशन, ओलिंपिक जितने का है लक्ष्य

रायफल शूटिंग में जमुई की बेटी सीमा ने हासिल किया डबल मेडल। वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम निदरलैंड में सीमा ने जिले के साथ देश का नाम किया रौशन। वर्ल्ड गेम में 70 देश ने लिया भाग 31 जुलाई तक चलेगा गेम।

रायफल शूटिंग :बचपन से ही कुछ कर गुजरने की चाहत और लगन ने जमुई की बेटी सीमा कुमारी के हौसले पर चार चांद लगा दिया और ओलंपिक जीतने के लक्ष्य के साथ उड़ान भरने लगी।

Sponsored

इस दौरान सीमा ने निदरलैंड में आयोजित वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम में डबल मेडल हासिल कर जिले के साथ साथ देश का नाम रौशन किया है।

Sponsored

दो-दो मेडल हासिल रौशन किया देश का नाम 

दरअसल सीमा कुमारी जमुई जिले के बरहट प्रखंड के डाढा गांव की रहने वाली स्व.सीताराम यादव और सुमन देवी की पुत्री है। सीमा कुमारी 2014 में आईटीबीपी में नियुक्त होकर अपने सपनो को संवारने में जुट गई।

Sponsored
Seema Kumari won silver and bronze medal in World Police and Fire Games
वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम में सीमा कुमारी ने जीता सिल्वर और कांस्य पदक

इस दौरान आल इंडिया शूटिंग में उसने गोल्ड मेडल हासिल कर देश का नाम रौशन करने और कुछ कर गुजरने का दिल में अरमान लिए सीमा ने निदरलैंड में आयोजित वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम में हिस्सा लिया और 50 मीटर रायफल शूटिंग प्रोन इवेंट में सिल्वर पदक हासिल किया साथ ही टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए कांस्य पदक पर भी कब्जा जमा लिया।

Sponsored

अब तक कुल 26 मेडल पर लगा चुकी निशाना

सीमा कुमारी के इस कामयाबी के बाद उनके पति हरिओम कुमार समेत पूरे परिवार वालों ने खुशी जाहिर की है। इसके अलावा मंत्री, विधायक समेत बड़ी संख्या में लोगों ने सीमा का हौसला बढ़ाते हुए ढेर सारी बधाइयां दी हैं।

Sponsored
Seema Kumari with her husband Hari Om Kumar
सीमा कुमारी अपने पति हरिओम कुमार के साथ

सीमा के मुताबिक उसने आल इंडिया पुलिस मीट में गोल्ड मेडल, पुलिस नेशनल में सिल्वर मेडल सहित अब तक वह कुल 26 मेडल पर निशाना लगा चुकी हैं।

Sponsored

ओलंपिक जीतना है लक्ष्य

ओलंपिक जीतना उनका लक्ष्य है और वह लक्ष्य को हासिल करेंगी। इस मुकाम तक पहुंचने में उनकी मां और पति समेत पूरे परिवार वालों का पूरा साथ व सहयोग मिला है।

Sponsored

आपको बता दें कि 22 जुलाई से नीदरलैंड के रोटरडैम में वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें दुनिया भर के 70 देश के पुलिस, अग्निशमन, सीमा शुल्क और सुधार विभागों में काम करने वाले लगभग 10,000 लोग 60 से अधिक खेलों में हिस्सा ले रहे हैं। जो 31 जुलाई तक चलेगी।

Sponsored
Seema Kumari of Jamui said the goal is to win the Olympics
जमुई की सीमा कुमारी ने कहा ओलंपिक जीतना है लक्ष्य

इसमें 63 खेलों का आयोजन नीदरलैंड के 40 से अधिक स्थानों पर किया जा रहा है। इसी प्रतियोगिता के 50 मीटर राइफल शूटिंग प्रोन इवेंट में सीमा भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। 26 जुलाई को 50 मीटर रायफल शूटिंग थ्री पोजिशन में हिस्सा लेंगी। जिसमें भी पदक हासिल करने की संभावना है।

Sponsored

Comment here