ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार और यूपी के बीच इस नदी पर बनेगा नया पुल, दोनों ओर के लोगों को होगी बड़ी सहुलियत।

बहुत जल्द ही बगहा अनुमंडल मुख्यालय से पिपरासी प्रखंड मुख्यालय को जोड़ने के लिए गंडक नदी के ऊपर एक पुल बनाया जायेगा। जिसकी मार्ग रेखन की परमिशन जिले के निर्वाचित तमाम जनप्रतिनिधियों और उनके प्रतिनिधियों के द्वारा जिले के डीएम के द्वारा आयोजित मीटिंग में परमिशन प्रदान की गई है। इसके बारे में बताते हुए विधान पार्षद भीष्म साहनी ने कहा कि जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 30 अगस्त को पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक इंजीनियर और केंद्र सरकार के भूतल परिवहन मंत्रालय के अधिकारियों के साथ जिला के तमाम जनप्रतिनिधियों की मीटिंग आयोजित हुई। जिसमें एनएच 727 के औसानी से यूपी सीमा तक बनाने के लिए चर्चा हुई।

Sponsored

विधान पार्षद ने बताया कि वन विभाग की अड़ंगेबाजी के मद्देनजर गंडक नदी पर पुल निर्माण करने पर बात बनी जो बगहा के डुमवलिया से शुरू होकर उत्तर प्रदेश के बेलवनिया के बीच निर्माण किया जाएगा। इस स्थान पर पुल बनने से बगहा अनुमंडल से पिपरासी प्रखंड की दूरी 8 से 10 किमी रह जाएगी.श। नहीं तो वर्तमान में पिपरासी के लोगों को बगहा अनुमंडल आने के लिए यूपी होते हुए 60 किमी की सफर तय कर बगहा अनुमंडल आना पड़ रहा है। वही बेलवनिया से डुमवलिया गंडक पर पुल बन जाने से यूपी से बगहा आने वाले की काफी सुविधा हो जाएगी।

Sponsored

वर्तमान में यूपी से मदनपुर पनियहवा के रास्ते आने जाने वाले जनों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बरसात के दिनों में मदनपुर से उत्तर प्रदेश बॉर्डर सालिकपुर तक पूरी रोड गड्ढे में परिवर्तित हो गयी है। हालांकि सड़क निर्माण का कार्य बीच में शुरू किया गया था। मगर वन विभाग द्वारा रोक के पश्चात सड़क निर्माण कार्य रुक गया है। डीएम के यहां जनप्रतिनिधियों के साथ हुई मीटिंग में लिए गए इस फैसले को लेकर आम लोगों के द्वारा काफी तारीफ की जा रही है।

Sponsored

Comment here