ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

‘प्यार का पंचनामा’ से ‘भूल भुलैया-2’ तक, प्रेरक है Kartik की कहानी, संघर्ष ने बनाया Youth Icon

बॉलीवुड स्टार कार्तिक आर्यन इस वक्त अपनी फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ की सफलता का जश्न मना रहे हैं. उनकी फिल्म 100 करोड़ रुपए की कमाई का आंकड़ा पार कर चुकी है. इसी के साथ यह फिल्म कार्तिक के करियर की सबसे सफल फिल्म भी बन गई हैं. कार्तिक आर्यन आज भले ही किसी तारुफ़ के मोहताज नहीं हैं. उनकी छवि एक यूथ आइकॉन की है. लेकिन यह किसी से छिपा नहीं है कि उन्होंने यहां तक का सफर काफी संघर्ष के बाद तय किया है.

Sponsored

‘भूल भुलैया 2’ ने छुआ 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा

bhool bhulaiyaa 2

Sponsored

कार्तिक की पहली फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ ने बॉलीवुड में हलचल मचा दी थी और उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया. इस फिल्म में उन्होंने एक निराश प्रेमी के किरदार को बखूबी निभाया था. सोनू के टीटू की स्वीटी की शादी में भी उन्होंने एक बार फिर से कुछ ऐसा ही रोल प्ले किया था और अपने फैन्स का दिल जीता था. ‘प्यार का पंचनामा’ जैसी हिट फिल्म देने के बाद कार्तिक के नाम कई फ्लॉप फ़िल्में भी दर्ज हुई.

Sponsored

‘प्यार का पंचनामा’ के बाद भी संघर्ष खत्म नहीं हुआ

kartik

Sponsored

फ्लॉप फिल्मों का दौर ऐसा रहा कि कार्तिक आर्यन के जल्द बॉलीवुड से गुमनाम होने की अटकलें भी लगाई जाने लगीं. लेकिन कार्तिक ने हार नहीं मानी और खुद को साबित कर दिया. ‘भूल भुलैया 2’ की सफलता इसका ताजा उदाहरण है.

Kartik Aryan

Sponsored

परिवार चाहता था डॉक्टर बनें कार्तिक आर्यन

ग्वालियर में जन्में कार्तिक आर्यन बचपन से ही अभिनेता बनना चाहते थे. वे स्कूल के दिनों में अपने दोस्तों से कहते थे कि वह एक दिन एक्टर बनेंगे. हालांकि उनका परिवार उन्हें डॉक्टर बनाना चाहता था. क्योंकि, उनके माता-पिता दोनों डॉक्टर हैं. इसके बाद एक्टर बनने की चाह में पढ़ाई के बहाने मुंबई आ गए. वहां डीवाई पाटिल कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में दाखिला ले लिया. यहां से उन्होंने बायोटेक्नोलॉजी में इंजीनियरिंग की डिग्री भी हासिल की. लेकिन इस दौरान भी उनके एक्टर बनने का जुनून कम नहीं हुआ.

Sponsored

Sponsored

Comment here