ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

पटना वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अगले सप्ताह जेपी गंगा पथ का होगा उद्घाटन, CM नीतीश करेंगे लोकार्पण।

खबर के मुताबिक, जयप्रकाश नारायण (जेपी) गंगा एक्सप्रेस वे का उद्घाटन अगले सप्ताह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों को सकता है। दीघा से एएन सिन्हा इंस्टीच्यूट तक लगभग 5.4 किलोमीटर लंबी इस परियोजना का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। युद्ध स्तर पर अंतिम चरण का काम चल रहा है। सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो 13 या 14 जून को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्घाटन करेंगे इसके बाद गाड़ियों का आवाजाही शुरू हो जाएगा। शहर के लोग केवल 5 मिनट में ही दीघा से गांधी मैदान का सफर तय कर लेंगे।

Sponsored

पटना के लोगों के लिए पूर्वी पटना से होते हुए एम्स तक पहुंचना भी आसान हो जाएगा। अनीसाबाद से एम्स तक लगभग 7 किलोमीटर लंबा एलिवेटेड सड़क का निर्माण किया जाना है। इसके लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। डीपीआर बनते ही इसकी स्वीकृति मिलेगी, फिर सड़क निर्माण हेतु कार्य एजेंसी का चयन होगा जिसके बाद निर्माण प्रारंभ हो जाएगा।

Sponsored

एलिवेटेड सड़क के निर्माण हो जाने से आम जनों को एम्स तक का आवागमन आसान हो जाएगा। वर्तमान में लोगों को अनिशाबाद से एम्स जाने के क्रम में भीषण जाम से जूझना पड़ता है। सूत्रों के मुताबिक एलिवेटेड सड़क जो अनिसाबाद से एम्स तक बनना है, उसके लिए पथ निर्माण विभाग ने कार्य योजना बना ली थी। इस मसले पर केंद्र सरकार के परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के वरिय अधिकारियों से बातचीत भी हो गई है।

Sponsored

बता दें कि इस प्रोजेक्ट को 3 वर्ष के अंदर पूरा करने की समय निर्धारित की गई है। इस प्रोजेक्ट के महत्व को देखते हुए पथ निर्माण विभाग के द्वारा तेजी से काम करने का फैसला लिया गया है। विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने विभाग के अफसरों और अभियंताओं को पूरी कार्ययोजना पर पुनः विचार करके इस पर जोरों शोरों से परियोजना को पूरा करने का आदेश दिया है।

Sponsored

Comment here