ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

पटना और गया के बीच शुरू होगी हवाई सेवा, पटना से इन दो शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू करने पर हो रहा विचार

पटना से देश के विभिन्न शहरों के लिए हवाई सेवा उपलब्ध है। पटना से असम से गुवाहाटी के बीच हवाई सेवा शुरू करने के बाद अब गया के लिए हवाई सेवा बहाल की जा रही है। बहुत जल्द गया एयरपोर्ट नियर पटना एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। अधिकारियों द्वारा इस संबंध में तैयारी शुरू कर दी गई है। कई स्तर पर अफसरों के बीच सहमति बन चुका है। इसके साथ ही पटना से गुजरात के सूरत और बागडोगरा के लिए हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद है।

Sponsored

पटना से इन जगहों के लिए हवाई यात्रा शुरू करने को लेकर अफसरों के द्वारा विचार-विमर्श चल रहा है। बता दें कि बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स के अधिकारियों और पटना एयरपोर्ट के अधिकारियों के बीच शुक्रवार को बैठक हुई। इसके बाद यह बताया गया कि पटना से गया के बीच हवाई सेवा शुरू होगी।

Sponsored
प्रतीकात्मक चित्र

इन दिनों पटना हवाई अड्डा पर रोजाना 45 विमानों का आवागमन होता है। धीरे-धीरे संख्या में इजाफा होने लगा है। इसके मद्देनजर हवाई अड्डा की लंबाई बढ़ाने की तैयारी है। वहीं, अगले साल के दिसंबर तक पटना हवाई अड्डा के नए टर्मिनल का काम पूरा हो जाएगा। 1200 करोड़ की राशि खर्च कर इसका निर्माण हो रहा है। छह माह पूर्व ही पटना में कार्गो का निर्माण पूरा हुआ है। दरभंगा एयरपोर्ट पर भी लीची के निर्यात हेतु कार्गो का निर्माण हो रहा है।

Sponsored

पटना एयरपोर्ट के एंट्री गेट पर वृद्ध यात्रियों को व्हील चेयर की सुविधा मिलेगी। बैठक में बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स के चेयरमैन विजय अग्रवाल और उपाध्यक्ष मुकेश कुमार जैन ने पटना एयरपोर्ट के डायरेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के जरिए उन्होंने इलाके के एयरपोर्ट का विकास, पटना से इंटरनेशनल हवाई सर्विस और पटना से काठमांडू के लिए हवाई सेवा शुरू करने की बात कही गई है।

Sponsored

Sponsored

Comment here