ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsNationalPoliticsTravel

दरभंगा एयरपोर्ट पर दोबारा शुरू होगी एयर इंडिया की सेवाएं, 67 वर्ष पूर्व उतरा था एयरलाइन्स का आखिरी विमान

दशकों पुराने इतिहास को दरभंगा एयरपोर्ट पर दोहराया जा सकता है। एयर इंडिया टाटा समूह के पास आने के बाद अब उम्मीद दिख रही है की, दरभंगा के लिए भी एयर इंडिया की सेवाएं शुरू होगी। मिले सूत्रों के मुताबिक, टाटा समूह कई योजनाएं बाना रही है जिससे देश के विभिन्ननए शहरों तक एयर इंडिया की सेवा उपलब्ध करा सके। इनमें मिथिला की हृदयस्थली दरभंगा का एयरपोर्ट भी शामिल है। हालांकि टाटा की एयरलाइन्स का आखिरी विमान दरभंगा एयरपोर्ट पर लगभग 67 साल पहले उतरा था।

Sponsored

एयरपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक टाटा समूह ने अपने स्टेक होल्डरों के साथ नई योजना पर चर्चा की है। दरभंगा एयरपोर्ट को बहूत ही कम समय में जबर्दस्त कामयाबी हासिल की है हालांकि दरभंगा एयरपोर्ट की इसी कामयाबी को मद्देनजर रखते हुए यहां से सेवाएं शुरू करने की संभावनाएं खोजी जा रही हैं। दरभंगा एयरपोर्ट प्राथमिकता में है।

Sponsored

दरभंगा राज परिवार के करीबी कुमुद सिंह के मुताबिक लगभग 67 साल पहले मुम्बई के एक बड़े स्वर्ण व्यवसायी टाटा की एयरलाइन्स के चार्टर्ड विमान से दरभंगा महाराज से मिलने आए थे।  दरभंगा से व्यावसायिक उड़ान भले ही एक वर्ष पूर्व शुरू की गई हो, लेकिन इसका इतिहास गौरवपूर्ण रहा है। दरभंगा राज परिवार की कंपनी दरभंगा एविएशन के विमान देश के अलावा विदेशों जैसे इंग्लैंड तक उड़ान भरते थे। विमानों के जरिए ईस्ट इंडिया कंपनी के कई अधिकारी यहां पहुंचते थे।

Sponsored

Comment here