Breaking NewsBUSINESSNationalTECHNOLOGY

जल्द लॉन्च होने जा रही 250km रेंज वाली देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक, जाने इसके शानदार फीचर्स

हिंदुस्तान में पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल आज लॉन्च होने को तैयार है। इसका नाम कोमाकी रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूजर है। कंपनी इसे हिंदुस्तान की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल के लुक में पेश कर रही है। मोटरसाइकिल को रिसेंटली ही अनवील करवाया गया था। कंपनी ने आपने ऑफिशियल वेबसाइट पर इसका एक वीडियो जारी किया था, उसमे मोटरसाइकिल का लुक और डिजाइन बिल्कुल साफ साफ नजर आया। पहली नजर में यह मोटरसाइकिल कुछ-कुछ बजाज एवेंजर की जैसा लगता है ।

Sponsored

कोमाकी रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूजर में 5000-वॉट की मोटर भी होने अपेक्षा है। यह बहुत जानदार मोटर होने वाली है, जो इस क्रूजर को डिफिकल्ट रास्तों पर भी अच्छा ड्राइविंग परफॉर्मेंस देने वाली क्रूजर बनाएगी। कोमाकी रेंजर में इस जानदार मोटर को पावर देने के हेतु 4 किलोवॉट का बैटरी पैक किया जा सकता है। इस बाइक में तहत इलेक्ट्रिक क्रूजर में क्रूज कंट्रोल, रिपेयर स्विच, रिवर्स स्विच, ब्लूटूथ और एक एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम जैसे एडवांस फीचर्स देखने को मिल सकता हैं।

Sponsored
Pic- Komaki motorcycle

मोटरसाइकिल में शाइनिंग क्रोम एलीमेंट्स भी दिए गए हैं। इसके सहित , रेट्रो थीम का राउंड एलईडी लैंप और सिंगल पोड इंस्ट्रूमेंट कलस्टर लुक भी देखने को मिल सकते है। कंपनी का कहना है कि कोमाकि रेंजर सिंगल चार्ज पर करीब 250 किमी तक की राइडिंग रेंज प्रस्तुत करेगी। यह हिंदुस्तान की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक होने के सहित कंपनी की भी पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक है।

Sponsored

भारतीय इलेक्ट्रिक व्यापार में इस सेगमेंट में अभी कोई दो पहिया वाली व्हीकल नहीं है। कंपनी इसे कम लगता दाम पर ही लाने की प्रयास करेगी क्योंकि किसी और कंपनी के इस सेगमेंट में एंट्री करने से पहले ही वह इसके बाजार को अच्छे से फोकस दे सके। जबकि , कंपनी ने अभी तक इसकी राशि के बारे में कोई इन्फॉर्मेशन नहीं दी है।

Sponsored

Comment here