ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

सरकारी नौकरी का शानदार मौका, FCI में निकली बंपर बहाली, जाने न्यूनतम योग्यता और आवेदन की तिथि।

फ़ूड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया में ग्रेड 3 के तहत गैर कार्यकारी पदों पर बहाली के लिए अधिसूचना निकली है। कूल 5043 खाली पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 6 सितंबर 2022 से शुरू होगी। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट recruitmentfci.in पर जाकर 5 अक्टूबर 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं।

Sponsored

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से FCI डिपो और कार्यालयों में ग्रेड 3 के टाइपिस्ट, जूनियर इंजीनियर और स्टेनोग्राफर सहित 5043 खाली पदों पर बहालियां की जाएंगी। इस भर्ती प्रक्रिया के थ्रू उत्तर क्षेत्र में 2388 पदों पर, दक्षिण के 979 पदों, पश्चिम क्षेत्र में 713 पदों, पूर्वी क्षेत्र में 778 पदों और पूर्वोत्तर क्षेत्र में 185 पदों पर बहाली के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

Sponsored

वही एजी-III (लेखा) के पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों की योग्यता किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से वाणिज्य में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। वहीं एजी-III (सामान्य) के पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री के साथ कंप्यूटर की जानकारी होनी जरूरी है।

Sponsored

वही इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों की विभिन्न उम्र सीमा तय की गई है इसके लिए आधिकारिक अधिसूचना को एक बार अच्छी ढंग से पढ़ लें। बता दें कि सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों को 500 रुपए, एससी / एसटी / दिव्यांग या महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट एवं कागजात सत्यापन के माध्यम से किया जाएगा।

Sponsored

Sponsored
Share this Article !

Comment here