ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में मौसम की लुका छिपी, राजधानी पटना सहित इन हिस्सों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी

आज बिहार के आठ जिलों में वज्रपात और भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम के मद्देनजर लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है। आज शुक्रवार को राजधानी पटना में अचानक मौसम बदल गया। मौसम विज्ञान केंद्र ने पुर्वानुमान में कहा है कि पटना, बक्‍सर, गया, सारण, अरवल, नालंदा, जहानाबाद, शेखपुरा, जमुई और नवादा में बारिश हो सकती है।

Sponsored

पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, अररिया, किशनगंज और सुपौल जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण बिहार के हिस्सों में शुक्रवार को बादल छाए रहने, बिजली चमकने के साथ ही हल्की बूंदाबांदी की उम्मीद जताई गई है। वहीं, राज्य के उत्तरी हिस्सों के 17 जिलों में वज्रपात व मेघ गर्जन आठ जिलों के भारी वर्षा को लेकर अलर्ट किया गया है।

Sponsored

गुरुवार के दिन राजधानी पटना सहित दक्षिणी हिस्सों के कई जिलों में प्रचंड गर्मी से लोग परेशान रहे। दोपहर के बाद मौसम लुका छुपी करती रही कई जगहों पर वर्षा हुई और उसके बाद उमस भरी गर्मी ने लोगों का हाल बिहार कर दिया। राज्य के भागलपुर के कहलगांव में 30.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। गुरुवार के दिन सबसे ज्यादा गर्मी वैशाली में रहा यहां का तापमान 39.1 डिग्री सेल्सियस रहा। राजधानी पटना का पारा 37.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Sponsored

प्रदेश के पटना का तापमान 37.0 डिग्री, बक्सर का 37.9 डिग्री, नालंदा का 35.8, वैशाली का 39.1 मुजफ्फरपुर का 34.8, समस्तीपुर का 36.2, भागलपुर का 36.0, बांका का 35.4, दरभंगा का 36.0, रोहतास का 37.8, नवादा का 36.7 जबकि सिवान का तापमान 35.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Sponsored

Sponsored
Share this Article !

Comment here