---Advertisement---

बिहार के ट्रिपल आइटी भागलपुर के सात छात्रों ने किया कमाल, इन कंपनियों से मिला शानदार पैकेज

ट्रिपल आइटी भागलपुर के सात छात्रों को बेहतर पैकेज पर नौकरी मिल गई है। वर्टुसा कंपनी और एलजीआइ कंपनी ने सभी का चयन हुआ है। दो छात्रों को 10 लाख का सालाना पैकेज मिला है। इसके लिए इंटरव्यू लिया गया था।

पल आइटी के दो छात्रों का चयन 10 लाख और तीन छात्रों का चयन छह लाख के सालाना पैकेज पर हुआ है। तीन छात्रों का चयन वर्टुसा कंपनी और दो छात्रों का चयन एलजीआइ कंपनी के लिए हुआ है।

चुने गए छात्र बीटेक (सत्र : 2019-23) के हैं। यह जानकारी पीआरओ डा. धीरज कुमार सिन्हा ने दी। इन छात्रों को निदेशक प्रो. अरविंद कुमार चौबे ने बधाई दी है।

ऐसे हुआ छात्रों का चयन

एलजीआ कंपनी में चयन के लिए 38 छात्रों लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे। इसमें केवल छह छात्रों ही सफल हुए। इंटरव्यू के बाद दो छात्रों का अंतिम रूप से चयन किया गया।

इसमें कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के मधुबनी निवासी भैरव नाथ भारद्वाज और उत्तर प्रदेश के हरदोई निवासी शिवा पटेल शामिल हैं। दोनों छात्रों को 10 लाख का सालाना पैकेज मिलेगा।

वर्टुसा कंपनी के चयन प्रक्रिया में 30 छात्रों ने हिस्सा लिया था। 10 छात्र लिखित परीक्षा पास कर सके। अंतिम रूप से तीन छात्रों को कंपनी ने चुना।

इसमें इलेक्ट्रानिक एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग के गया निवासी रवि कुमार, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के जौनपुर निवासी शिवम पांडेय और भागलपुर निवासी आलोक कुमार भारती शामिल हैं। इन तीनों को छह लाख रुपये सालाना मिलेंगे।

अब तक 35 छात्रों का हो चुका है चयन

ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के इंचार्ज डा. गौरव कुमार ने बताया कि दिसंबर 2022 तक संबंधित बैच का शत प्रतिशत प्लेसमेंट का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि प्लेसमेंट ड्राइव लगातार चल रहा है।

इस बार ज्यादा से ज्यादा उंचे पैकेज पर छात्रों के चयन का प्रयास है। सत्र : 2019-23 के अब तक 35 छात्रों का चयन विभिन्न कंपनियों के लिए हुआ है। 33 छात्रों का चयन होना बाकी है।

---Advertisement---

LATEST Post