Breaking NewsInternationalNational

WHO ने किया आगाह, 15 दिन बाद कोरोना की दूसरी लहर संभव, इन्हें होगी ज्यादा परेशानी

कोरोना वायरस को लेकर लोगों में डर खत्म हो गया है। मार्च के पहले जैसा माहौल फिर से बनने लगा है। सड़कों पर भीड़ आम दिनों की तरह ही दिख रही है। इस बीच कोरोना महामारी की दूसरी लहर 15 दिन में आ सकती है।

 

Sponsored

बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में सभी मेडिकल कॉलेजों को इसके लिए तैयार रहने को कहा है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि जिन डॉक्टरों-पारा मेडिकल स्टाफ को अवकाश चाहिए हो इस बीच ले लें। 15 दिन बाद विभाग किसी को अवकाश देने की स्थिति में नहीं होगा।

Sponsored

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने किया आगाह

Sponsored

बताते चलें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने उन राज्यों को आगाह किया है, जहां कोरोना संक्रमण के मामले आने कम हो गए हैं।

Sponsored

संगठन के अनुसार वहां संक्रमण की दूसरी लहर आ सकती है। इस लहर के पहले से ज्यादा तेज होने की आशंका है। दिल्ली में दूसरी लहर के साथ रिकॉर्ड संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। प्रधान सचिव जांच व उपचार सुविधाएं बढ़ाने में जुटे हैं। 15 सितंबर के पहले आरटी-पीसीआर विधि से जांच की संख्या बढ़ाने के लिए नई मशीनें स्थापित कराने के साथ दो नई कोबास मशीनें भी मंगाई जा रही है।

Sponsored

Sponsored

जरूरत पड़ी तो आइजीआइएमएस में भी सौ बेड का कोविड वार्ड :

Sponsored

प्रधान सचिव ने मेडिकल कॉलेजों के साथ सभी निजी अस्पतालों को भी इलाज के लिए तैयार रहने को कहा है। इसके अलावा इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आइजीआइएमएस) के अधिकारियों को जरूरत पडऩे पर सौ बेड का कोविड वार्ड शुरू करने की तैयारी रखने का निर्देश दिया है।

Sponsored

इनपुट:-जागरण

Sponsored

Comment here