Sponsored
Breaking News

Bengal Result LIVE: बंगाल में आर-पार की जंग शुरू, रुझानों में एक-दूसरे को पछाड़ने में लगे BJP-TMC

Sponsored

पश्चिम बंगाल में आज चुनाव नतीजे घोषित किए जा रहे हैं. कोरोना काल में हुई विधानसभा चुनावों की इस जंग में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच महामुकाबला है. ममता बनर्जी 10 साल से सत्ता में हैं और बीजेपी इस बार उसे टक्कर दे रही है. बंगाल में किस सीट पर क्या अपडेट है, उसके लिए साथ बने रहें…

Sponsored




Sponsored

बंगाल चुनाव से जुड़े लाइव अपडेट्स:

Sponsored

08.30 AM: पश्चिम बंगाल में 51 सीटों के रुझान आ गए हैं, अबतक 28 सीटों पर टीएमसी, 23 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है. दोनों ही पार्टियां एक दूसरे को कांटे की टक्कर दे रही हैं.

Sponsored

08.20 AM: तृणमूल कांग्रेस 19 और बीजेपी 14 सीटों पर आगे चल रही है. रुझानों में बहुत तेजी से तस्वीर बदल रही है, हालांकि ये अभी शुरुआती रुझान ही हैं.

Sponsored

08.10 AM पश्चिम बंगाल में वोटों की गिनती शुरू होने के कुछ देर बाद ही पहला रुझान आ गया है. बंगाल का पहला रुझान बीजेपी के पक्ष में गया है. सुबह 8.15 बजे तक बीजेपी 4 सीटों पर आगे है, जबकि टीएमसी 1 सीट पर आगे है.

Sponsored

08.00 AM: बंगाल के अलग-अलग काउंटिंग सेंटर पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है. काउंटिंग सेंटर्स पर एजेंट की भीड़ है और कुछ ही देर में चुनावी रुझान आने शुरू हो जाएंगे.

Sponsored

07.30 AM: सिलिगुड़ी में वोटों की गिनती से जुड़ी सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती होनी है और उससे पहले काउंटिंग एजेंट्स का पहुंचना जारी है.

Sponsored


Sponsored

पांच राज्यों के चुनाव नतीजे से जुड़े लाइव अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें…

Sponsored

लोकसभा चुनाव में मिली सफलता को आधार बनाते हुए बीजेपी ने बंगाल में 200 से अधिक सीटें जीतने का प्लान बनाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भाजपा ने पूरी ताकत के साथ प्रचार किया, तो वहीं ममता बनर्जी-अभिषेक बनर्जी की अगुवाई में टीएमसी ने दम दिखाया. पश्चिम बंगाल की 292 विधानसभा सीटों पर इस बार 8 चरणों में मतदान हुआ, कुछ जगह हिंसा भी हुई.

Sponsored

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में कुल 81.87% मतदान हुआ. राज्य में कुल 108 काउंटिंग सेंटर्स बनाए गए हैं, जिसमें त्रिस्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था है. सुरक्षा में करीब 256 केंद्रीय फोर्स की कंपनियों को भी तैनात किया गया है.

Sponsored

पश्चिम बंगाल को लेकर जो एग्जिट पोल सामने आए थे, उसमें बंगाल में कांटे की टक्कर दिखाई गई है. इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में बीजेपी को 134-160, टीएमसी को 130-156 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: IT Network

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored