BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

मौसम में तेजी से बदलाव, इन राज्यों में तेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी, जानें- आपके क्षेत्र में कैसा रहेगा मौसम

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र ने बताया कि असम ,मेघालय , नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बिजली  कड़कने के साथ-साथ बारिश के आसार है वहीं झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, लक्षद्वीप, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे तक) के साथ  बारिश हो सकती है। इतना ही नहीं छत्तीसगढ़, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश सहित, कर्नाटक में भी अलर्ट जारी किया गया है।

Sponsored



Sponsored

मौसम उतार-चढ़ाव जारी है। तेजी से बदल रहे मौसम के चलते देश के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट लगातार जारी है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, अगले कुछ दिन उत्तराखंड में आंशिक बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है।

Sponsored

राजधानी दिल्ली में फिलहाल सुबह-शाम की हल्की ठंड तो महसूस की जा रही है, लेकिन दिन के वक्त पड़ रही कड़ाके की धूप ने लोगों के पसीने निकाल दिए हैं। वहीं हरियाणा में दो दिन बूंदाबदी के आसार बन रहे हैं, इसके बाद यहां पर लोगों को फिर से लू का सामना करना पड सकता है। उधर, जालंधर में आज दिनभर अधिकतम तथा न्यूनतम तापमान में अंतर रहेगा। इसके बाद आने वाले दिनों में भी मौसम लगभग साफ रहेगा। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट जारी है।

Sponsored



Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

बिहार में कल हो सकती है बारिश (Bihar Weather Alert)

Sponsored

बिहार के कई हिस्‍सों में बारिश के आसार बने हुए हैं।  यहां पर मौसम का मिजाज एक बार फिर तेजी से बदलने लगा है। राजधानी पटना सहित प्रदेश के कई जिलों में 9 अप्रैल को बारिश हो सकती है। इससे तापमान में थोड़ी गिरावट आ सकती है।

Sponsored


Sponsored

हिमाचल में तीन जिलों के लिए येलो अलर्ट ( Himachal Weather Update)
बारिश-बर्फबारी के बाद मौसम सुहावना हो गया है। यहां पर तीन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को कुल्लू शिमला और सिरमौर में 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने और बिजली गिरने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Sponsored


Sponsored

पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय
दरअसल, जम्मू-कश्मीर और आसपास के क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। जबकि उत्तर पश्चिम राजस्थान में चक्रवाती सर्कुलेशन है। मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी हिमालय के कई हिस्सों में बारिश और गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। हरियाणा के कुरुक्षेत्र, हिसार, करनाल और आस-पास के इलाकों में आंधी के साथ हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

Sponsored



Sponsored

दिल्ली में आंधी तो दक्षिण में बारिश के आसार
रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में भी तेजी से मौसम में बदलाव होगा। दिल्ली में आंधी आ सकती है। धूलभरी आंधी के दौरान उत्तरी मैदानी इलाकों में हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक बढ़ सकती है। वहीं दक्षिण में केरल, तमिलनाडु के तटीय भागों, तटीय कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश हो सकती है।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: JNN

Sponsored

Comment here