Sponsored
Breaking News

बांग्लादेश के चक्रवात का बिहार के मौसम पर दिखेगा असर, 20 जिलों में आज आंधी और बारिश की आशंका, अलर्ट जारी

Sponsored

बिहार में मौसम(Bihar Weather) का मिजाज आज से बदल सकता है. राज्य के अधिकतर भागों में पिछले एक सप्ताह से पछुआ हवा चल रही है. कुछ दिनों की बात करें तो अचानक से पछुआ की गति में तेजी आ गई है. जिससे कई जिलों के अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई.वहीं पटना सहित सूबे के 20 जिलों में शनिवार और रविवार को मौसम का मिजाज बदला नजर आयेगा. आंधी और गरज के बारिश की यहां संभावना जताई जा रही है.

Sponsored

वर्तमान में पड़ोसी देश बांग्लादेश में चक्रवात बना हुआ है, जिसका असर बिहार के मौसम पर भी पड़ रहा है. बांग्लादेश के चक्रवात के कारण बिहार में बड़ी मात्रा में नमी आ रही है.जिसके कारण सूबे के कई इलाकों में आकाश में बादल छाए हुए हैं. शनिवार को इसमें वृद्धि देखी जा सकती है. वहीं मध्य प्रदेश में मौसमी सिस्टम बनने के कारण बिहार में इसका असर दिखने और आंधी पानी की स्थति बनने की भी बात कही जा रही है. राजधानी पटना समेत कई जिलों में सुबह से ही मौसम आम दिनों की तुलना में बदला हुआ है.

Sponsored

Sponsored

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मौसम विभाग ने राजधानी पटना समेत कई जिलों में आंधी चलने और गरज के साथ बारिश की संभावना भी जतायी है. पिछले कुछ दिनों से लोग गर्मी से परेशान दिख रहे थे जिससे आज राहत मिल सकेगी. हालांकि मौसम के बदले मिजाज से खतरे की भी संभावना बढ़ी हुई है जिसे लेकर मौसम विभाग ने 20 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

Sponsored

जिन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है उनमें राजधानी पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, नवादा, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद, किशनगंज, अरवल, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, अररिया और पूर्णिया जिला शामिल है. इन जिलों में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई गई है.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: PK

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored