Sponsored
Breaking News

Weather Alert: देश के इन हिस्सों में होगी भारी बारिश, कुछ राज्यों को करना होगा इंतजार

Sponsored

मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी राजस्थान से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के लौटने में देर होने की संभावना है. विभाग ने कहा कि चक्रवातीय दशाएं बनने के कारण मॉनसून के लौटने में देर होने की संभावना है. मॉनसून के इसी सप्ताह लौटने की संभावना थी. मौसम विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने कहा, ‘हवा का कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण पूर्वा हवाएं हर ओर से राजस्थान से हर तरफ बहेंगी. इसलिए पश्चिमी राजस्थान से मॉनसून के 24 सितंबर तक नहीं लौटने की संभावना है.’

Sponsored

मौसम विभाग ने तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी में सोमवार को ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. विभाग ने कहा कि उत्तर आंध्र प्रदेश तट के पास पश्चिमी-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर हवा का कम दबाव का एक क्षेत्र बना हुआ है. इसके अगले दो-तीन दिनों में तेलंगाना होकर मध्य भारत की ओर पश्चिम-उत्तर दिशा में बढ़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि इस कारण तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 13 सितंबर को, विदर्भ में 15 सितंबर को और मराठवाड़ा में 16 सितंबर को छिटपुट स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

Sponsored

उत्तर प्रदेश से विदा हो रहा दक्षिण-पश्चिमी मानसून पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ इलाकों को भिगो गया. आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई. इस दौरान सोरांव (प्रयागराज) और दुद्धी (सोनभद्र) में चार-चार सेंटीमीटर बारिश हुई. इसके अलावा मेजा और करछना (प्रयागराज) में दो-दो सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई. अगले 24 घंटों के दौरान भी राज्य में चंद इलाकों में बारिश होने की संभावना है.

Sponsored

भदोही में भी बिजली के गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है. यहां अपर जिला अधिकारी शैलेन्द्र कुमार मिश्रा ने बताया कि भावापुर गांव में भेड़ें चरा रहे सूर्यमणि पाल (35) की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. इसके अलावा हरदेवपुर गांव में दोपहर बाद विनोद पांडेय (28) अपने घर के सामने बैठा था, तभी अचानक बिजली उस पर गिर गई, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई. मिश्रा ने बताया कि इसी तरह लक्षमनिया गांव में बतख पालन करने वाले परिवार का मनीष सरोज (16) खेत में बतख लेकर गया था, तभी बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई.

Sponsored

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में रविवार को खराब मौसम के बीच बिजली गिरने से उसकी चपेट में आकर 3 लोगों की मौत हो गई. चित्रकूट के एसपी अंकित मित्तल ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि राजापुर थाना क्षेत्र के चिल्लीमल गांव के मजरे दुबे के पुरवा में दोपहर करीब दो बजे बिजली गिरी. इसकी चपेट में आने से जंगल में बकरी चरा रहे नानबाबू निषाद (12), गुड्डा निषाद (13) और राधा देवी (8 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक बच्चा झुलस गया.

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored