AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

UPSESSB TGT Exam: यूपी में दूसरे की जगह परीक्षा देने गये बिहार के 10 सॉल्वर गिरफ्तार, गैंग में महिला भी शामिल

प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक परीक्षा 2021 (UPSESSB TGT Exam) में एक सॉल्वर गैंग का खुलासा हुआ है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने इलाहाबाद के कीड़गंज में इसका खुलासा किया. दूसरे अभ्यर्थियों की जगह बैठकर परीक्षा देने वाले कुल 10 लोगों को पुलिस ने दबोचा है. ये सभी बिहार के निवासी हैं. पकड़े गये आरोपितों में महिला भी शामिल है.

Sponsored

टीजीटी 2021 परीक्षा में धांधली करने वाले सॉल्वर गैंग का खुलासा करने में कीड़गंज पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी. दूसरे अभ्यर्थियों की जगह बैठकर परीक्षा देने वाले इस सॉल्वर गैंग का खुलासा पुलिस ने पहले ही कर लिया. परीक्षा में बैठने की योजना इनकी धरी ही रह गयी. पकड़े गये सभी आरोपित बिहार के रहने वाले हैं. पुलिस ने इनके पास से इलेक्ट्रॉनिक सिम डिवाइस, ब्लूटूथ ईयर बड के साथ ही एडमिट कार्ड समेत कई अन्य दस्तावेज भी बरामद किये हैं .

Sponsored

मीडिया वेब पोर्टल के अनुसार, इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब शनिवार को एक अभ्यर्थी की जगह परीक्षा में बैठने बिहार का एक सेटर पहुंच गया. लेकिन मामला तब बिगड़ गया जब असली कंडिडेट भी सेंटर पर पहुंच गया. जिसके बाद दूसरे लड़के को पुलिस ने दबोच लिया. पूछताछ में पता चला कि लाखों रुपये लेकर पूरा गिरोह ही इसमें लिप्त है.

Sponsored

पुलिस को पता चला कि बिहार से पूरा गैंग यहां पहुंचा है. वहां से दूसरों की जगह परीक्षा दिलाने के लिए इन सॉल्वरों को लाया गया है. रविवार को नेता नगर पार्क के पास से अन्य 10 सॉल्वरों को भी दबोच लिया गया.

Sponsored

इनके पास से 14 जाली आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं. पुलिस के पूछताछ में पता चला है कि ये सभी सभी बिहार के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं. टीजीटी परीक्षा में अलग-अलग सेंटरों पर इन्हें दूसरे अभ्यर्थियों की जगह बतौर सॉल्वर बैठना था.

Sponsored

 

 

 

input – DTW 24

Sponsored

Comment here