Sponsored
Breaking News

मुजफ्फरपुर के SKMCH में 10 बेड का ICU तैयार, 8 पर वेंटिलेटर सपोर्ट की भी सुविधा

Sponsored

मुजफ्फरपुर: कोरोना से खतरनाक होते हालात को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी तेज कर दी है। एसकेएमसीएच में दस बेड का आईसीयू तैयार किया गया है। इसमें आठ बेड पर वेंटिलेटर भी लगाया गया है। इससे मरीजों की हालात बिगड़ने की स्थिति में उन्हें वेंटिलेटर का लाइफ सपोर्ट दिया जा सकेगा।

Sponsored

एसकेएमसीएच में मुजफ्फरपुर और आसपास के जिलों से काफी तेजी से कोरोना के गंभीर मरीज इलाज कराने के लिए पहुंच रहे हैं। एसकेएमसीएच में रोजाना औसतन तीन से चार कोरोना के गंभीर मरीज भर्ती हो रहे हैं।

Sponsored




Sponsored

एसकेएमसीएच अधीक्षक डॉ. बीएस झा बताया कि यहां कोरोना के गंभीर मरीजों के इलाज के लिए 10 आईसीयू बेड समेत वेंटिलेटर की व्यवस्था की गई है। अगर जरूरत होगी तो आईसीयू में बेड की संख्या और बढ़ाई जाएगी। अधीक्षक ने कहा फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

Sponsored

वहीं, सिविल सर्जन डॉ. एसके चौधरी ने बताया कि प्रधान सचिव के निर्देश के बाद सामान्य मरीजों के लिए बेड बढ़ाने की तैयारी चल रही है। अभी कोरोना के सामान्य मरीजों के लिए जिलों में 160 बेड की व्यवस्था की गयी है। इसमें ऑक्सीजन युक्त सदातपुर कोविड केयर में 60 बेड हैं। वहीं, अल्पसंख्यक छात्रावास में 100 बेड तैयार हैं जहां ऑक्सीजन लगाने की तैयारी चल रही है।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: Hindustan

Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored