Sponsored
Breaking News

TATA Motors 726 करोड़ में खरीदेगी FORD India का प्‍लांट, समझौते पर हुआ हस्ताक्षर

Sponsored

टाटा मोटर्स की सब्सिडियरी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड फोर्ड इंडिया के साणंद, गुजरात फैक्ट्री को 726 करोड़ रूपए में खरीदने का फैसला लिया है। एक्सचेंज फाइलिंग में टाटा मोटर्स ने यह जानकारी दी है। इस समझौते के तहत देश की कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने फोर्ड इंडिया के साथ यूनिटी ट्रांसफर एग्रीमेंट साइन किया है। इसमें इंडियन ऑटो कंपनी फोर्ड इंडिया के सम्पत्ति, इसमें पूरी बिल्डिंग और जमीन, इक्विपमेंट और मशीनरी के साथ व्‍हीकल मैन्‍युफैक्‍चरिंग इकाई को टेक ओवर करेगी।

Sponsored

इस समझौते के अनुसार, अपने पावरट्रेन मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट का संचालन फोर्ड करती रहेगी और वह TPEML से पावरट्रेन मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट की जमीन और बिल्डिंग्‍स पुनः लीज पर लेने का कवायद कर रही है।

Sponsored
TATA Motors, 726 करोड़ में खरीदेगी FORD India

बता दें कि टाटा मोटर्स ने पावरट्रेड मैन्‍युफैक्‍चरिंग फैक्ट्री में काम कर रहे फोर्ड इंडिया के तमाम योग्य कर्मचारियों को नौकरी देने पर सहमति जारी की है। इस फैक्ट्री में 3043 लोग डायरेक्ट और लगभग 20,000 लोगों को अप्रत्यक्ष तौर पर नौकरी मिला है। दोनों कंपनियों के बीच हुए डील के अनुसार साणंद फैक्ट्री में काम करने वाले सभी योग कर्मचारियों को टाटा मोटर्स में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

Sponsored

फोर्ड इंडिया का साणंद फैक्ट्री लगभग 350 एकड़ एरिया में फैला हुआ है और कंपनी का इंजन मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट लगभग 110 एकड़ में हैं। इसी साल मई माह में टाटा मोटर्स को फोर्ड के पैसेंजर कार मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट के टेकओवर पर मुहर लगी थी। जिसके बाद केंद्रीय कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी थी। बता दें कि पिछले साल ही फोर्ड मोटर्स कंपनी ने भारत से अपना व्यवसाय खत्म करने का निर्णय लिया था।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored