Sponsored
Breaking News

फिर बिगड़े हालात; कोरोना से जान गंवाने वाले 8 लोगों का एक ही चि’ता पर अंतिम संस्कार

Sponsored

महाराष्ट्र के बीड जिले में कोविड-19 से जान गंवाने वाले 8 लोगों का अंतिम संस्कार एक ही चि’ता पर कर दिया गया। बताया गया है कि एक अस्थायी श’वदाह गृह में जगह की कमी के चलते ऐसा किया गया। एक अधिकारी ने बताया कि अंबाजोगई नगर के श’वदाहगृहों में इन लोगों के अंतिम संस्कार का स्थानीय निवासियों ने विरोध किया था, इसलिए स्थानीय अधिकारियों को अंत्येष्टि के लिए दूसरी जगह ढूंढ़नी पड़ी जहां जगह कम थी।

Sponsored



Sponsored

अंबाजोगई नगर परिषद के प्रमुख अशोक साबले ने बताया, ”वर्तमान में हमारे पास जो श’वदाहगृह हैं, वहां संबंधित मृत’कों का अंतिम संस्कार किए जाने का स्थानीय लोगों ने विरोध किया, इसलिए हमें नगर से दो किलोमीटर दूर मांडवा मार्ग पर एक अन्य स्थान ढूंढ़ना पड़ा।” उन्होंने कहा कि इस नए अस्थायी अंत्येष्टि गृह में जगह की कमी है।

Sponsored


Sponsored

Sponsored

Sponsored

अधिकारी ने बताया, ”इसलिए, मंगलवार को हमने एक बड़ी चि’ता बनाई और इस पर 8 श’वों का अंतिम संस्कार कर दिया। यह बड़ी चिता थी और श’वों को एक-दूसरे से एक निश्चित दूरी पर रखा गया था।” उन्होंने कहा कि चूंकि कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और इसके चलते मौ’त का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है, इसलिए अस्थायी श’वदाह गृह को विस्तारित करने और मॉनसून शुरू होने से पहले इसे वाटरप्रूफ बनाए जाने की योजना तैयार की जा रही है।

Sponsored



Sponsored

बीड जिले में मंगलवार को संक्रमण के 716 नए मामले सामने आए जहां महामा’री के अब तक सामने आए मामलों की कुल संख्या 28,491 हो गई है। जिले में कोविड-19 से अब तक 672 लोगों की मौ’त हो चुकी है।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: Hindustan

Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored